होनहार स्टूडेंट्स को 1.25 लाख रुपए की स्कॉलरशिप का वितरण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

होनहार स्टूडेंट्स को 1.25 लाख रुपए की स्कॉलरशिप का वितरण

Ajmer, Rajasthan, students honored in ajmer, Ajmer News, Rajasthan News
अजमेर। सिंधी समाज महासमिति व सांई बाबा मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी कॉम्पलेक्स में स्कॉलरशिप वितरण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें कक्षा 8वीं से कॉलेज तक के पढ़ने वाले 95 सिंधी छात्र-छात्राओं को 1 लाख 25 हजार रुपए की समाज के भामाशाहों द्वारा एकत्रित स्कॉलरशीप दी गई। साथ ही महासमिति की ओर से प्रकाशित पुस्तक 'सिन्धी एट द अजमेर' सभी विद्यार्थियों को व एक साईकिल दी गई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथी राजस्व मण्डल के रजिस्ट्रार सुरेश सिंधी ने कहा कि आज के जीवन में विद्यार्थियों को पढ़ाई की आवश्यकता अत्यधिक हो गई है, क्योंकि अब व्यापार करने के लिये भी सभी टैक्नीकल व ज्ञान की आवश्यकता अधिक है। छात्र छात्राओं को सोशल मीडिया के जरिये सकारात्मक पहलू की तरह ज्ञान व पढ़ने वाली चीजों की ओर ध्यान देना चाहिए। जीवन में अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों पर ही ध्यान रखना चाहिए। बच्चे पढ़ाई के साथ साथ मनोरंजन की ओर भी ध्यान देना चाहिए।

सिंधी समाज महासमिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि महासमिति पिछले 4 वर्षों से सेवा, संस्कृति व सभ्यता की ओर कार्य कर रही है। अपने जीवन में लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अपने माता पिता व गुरू का सम्मान करना चाहिए। जीवन में यदि आप हुनरमंद होगें तो किसी भी मुकाम पर खड़े रहे सकते हैं। सिंधी सेंट्रल पंचायत के महासचिव गिरधर तेजवानी ने कहा कि अपने जीवन में किसी भी काम को यदि भगवान के चरणों में अर्पित करेंगे तो आपके मन में शुद्ध भावना आत्मविश्वास के साथ किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में सहयोग प्रदान करेंगे। अपनी सकारात्मक ऊर्जा को केंद्रित कर आगे बढ़ना चाहिए।

समिति के महासचिव हरि चन्दनानी ने बताया कि स्वामी हिरदाराम जी की प्रेरणा से पिछले 4 वर्षो से स्नातक, स्नातकोत्तर, सीए, एमबीबीएस, इजिंनियरिंग, एमसीए, आईटी, एमएस और राजस्थान व केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8, 10 और 12 में सिंधी समाज के सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले चयनित 95 छात्र छात्राओं को स्कॅालरशिप व स्मृति चिन्ह देकर समाज के दानदाता उन्हें पढ़ने में जो मद्द कर रहे हैं, उससे होनहार बच्चे पढ़ाई कर अपने लक्ष्य को पाने में काफी मद्द मिल रही है।

इस अवसर पर समाज के भामाशाह व समिति सदस्य, सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी, रामचन्द्र गुलाबानी, राधाकिशन आहूजा, दिलीप भूरानी, भवानी शंकर, श्रीचंद साधवानी, किशोर मंगलानी, रूपचन्द, नारायणदास थदानी, विमला नागरानी, किशोर नावानी ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की व प्रेम केवलरमानी, हरीश पेनवाला, नारायण बाघानी, जयकिशन चंचलानी, ईश्वर अमरनानी, प्रकाश हिंगोरानी, मनोहर सचदेवानी, वासदेव आसवानी, वासदेव कृपलानी, श्रीचंद रामानी, उमेश आसवानी, सुनील भगतानी, दीपक साधवानी आदि उपस्थित थे।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.