जिला कलेक्टर के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जिला कलेक्टर के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण

अजमेर । जिला कलेक्टर गौरव गोयल के निर्देश पर आज जिले में विभिन्न स्थानों पर कई सरकारी विभागों के कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। अधिकारियों ने कर्मचारियों की उपस्थिति एवं व्यवस्थाओं की जांचकर सुधार के निर्देश दिए। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि जिला कलेक्टर गौरव गोयल के निर्देश पर पूरे जिले में सरकारी विभागों की सेवाएं एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए विशेष जांच अभियान जारी है। मंगलवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, सिचाई  एवं वाटर शैड आदि विभागों का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों ने विभागों ने कर्मचारियों की उपस्थिति एवं अन्य व्यवस्थाओं की जांच की।

उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देश पर सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं विकास अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति सरकारी कार्यालयों की जांच करने पहंुचें। कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति तथा आमजन को मिलने वाली सेवाओं एवं सुविधाओं की जांच की गई। जहां कमियां पायी गई, वहां सुधार के निर्देश दिए गए। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि गोयल के निर्देश पर पिछले कई महीनों से अजमेर जिले में सरकारी कार्यालयों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति सहित अन्य बिन्दुओं के आधार पर जांचकर सुधार के निर्देश दिए जा रहे है। इन आकस्मिक जांच अभियान में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.