Header Ads

अमित शाह और स्मृति ईरानी होंगे गुजरात से राज्यसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी

amit shah, smriti irani, Bhartiya Janta Party, bjp, rajya sabha election, gujarat, BJP Meeting
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से राज्यसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी होंगे। उनके साथ ही ​केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात में राज्यसभा चुनाव मैदान में उतरेंगी। राजधानी दिल्ली में आयोजित भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में आज ये अहम फैसला लिया गया। गौरतलब ​है कि अमित शाह वर्तमान में गांधीनगर के सारखेज से विधायक हैं।

संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि, संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला हुआ है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात से ही राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी। मध्यप्रदेश में अनिल माधव दवे के निधन के बाद खाली हुई सीट पर संपतिया उईके चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि राज्यसभा की कुल 10 सीटों के लिए चुनाव होना है, जिनमें 3 सीटें गुजरात से, 6 सीटें पश्चिम बंगाल से और 1 सीट मध्यप्रदेश से है। गुजरात और पश्चिम बंगाल में जहां सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, वहीं मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्री रहे अनिल माधव दवे के निधन के बाद खाली हुई सीट पर चुनाव होगा।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.