Header Ads

Video : कॉलेज की छत पर ले रही थीं रॉक क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग, हाथ छूटा और समा गई मौत की आगोश में

Jaipur, Rajasthan, Jaipur collage, ICG college Jaipur, Live Death, Girl died, Rajasthan News
जयपुर। जयपुर में मानसरोवर स्थित एक निजी कॉलेज में छठी मंजिल से गिरने के कारण एक छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। यह छात्रा कॉलेज में ही छत पर रॉक क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग कर रही थी। इसी दौरान अचानक उसका संतुलन नहीं बन पाया और रस्सी से हाथ छूटने के कारण वह छत से गिर गईं, जिसकी वजह से दर्दनाक हादसा हो गया और उसकी मौत हो गई। खास बात ये है कि इस हादसे में जिस छात्रा की मौत हुई है, उसके पिता ही वहां रॉक क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग दे रहे थे।

जानकारी के अनुसार, मानसरोवर इलाके में स्थित आईसीजी गर्ल्स कॉलेज में रॉक क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग का कैम्प चल रहा था, जिसमें मृतक छात्रा अर्पिता सांघी के पिता सुनील सांघी छात्राओं को ट्रेनिंग दे रहे थे। इसी कैम्प मेें सुनील छात्राओं को रॉक क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग कर रहे थे और ये बता रह थे कि किस तरह से पहाड़ों पर चढ़ा जाता है। इस दौरान छात्राओं को एक तार के सहारे स्किट करते हुए दूसरे किनारे जाना सिखाया जा रहा था।

इसी ट्रेनिंग के दौरान अदिति का नंबर आया तो वो रस्सी पकड़ नहीं पाई और उसका हाथ छूट गया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें अदिति का रस्सी से हाथ छूटते हुए देखा जा सकता है। घटना के बाद अर्पिता को सीधे ही पास ही स्थित मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अर्पिता जयपुर के बापू नगर की रहने वाली थीं।





Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.