राजस्थान में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की कवायद शुरू, 19 को बांसवाड़ा आएंगे राहुल गांधी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की कवायद शुरू, 19 को बांसवाड़ा आएंगे राहुल गांधी

Jaipur, Rajasthan, Congress, Rahul Gandhi, Ashok Gehlot, Sachin Pilot, Rajasthan News, जयपुर, राजस्थान, किसान आंदोलन, कांग्रेस, बांसवाड़ा, राहुल गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत
जयपुर। राजस्थान में भी अब किसान आंदोलन की सुगबुगाहट तेज होती हुई दिखाइे दे रही है। इस आंदोलन को तेज करने में कांग्रेस भी अब किसानों के साथ आती हुई नजर आ रही है। दरअसल, मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में कई जगहों पर किसान पनी आवाज बुलन्द कर रहे हैं और किसानों के इसी आंदोलन को और तेज करने के लिए कांग्रेस ने किसान सम्मेलन का आयोजन करने का फैसला लिया है। इस किसान सम्मेलन का आयोजन 19 जुलाई को बांसवाड़ा में किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

19 जुलाई बांसवाड़ा में होने वाले इस किसान सम्मेलन का आगाज दोपहर 12 बजे होगा। इसमें राहुल गांधी किसानों और कांग्रेस नेताओं को सम्बोधित करेंगे। इस सम्मेलन में राहुल गांधी के साथ ही राज्यभर के पार्टी नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता और किसान हिस्सा लेंगे। कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस सम्मेलन में लाखों की तादाद भीड़ जुटेगी, क्यों​कि प्रदेश का किसान भी सरकार के रवैये से खासा नाराज है और सरकार से ब्याज माफी समेत कई मामलों में राहत का उम्मीद लगाए बैठा है।

राहुल गांधी को सम्मेलन में बुलाने में एक बार फिर पीसीसी चीफ सचिन पायलट की बड़ी भूमिका रही है। पायलट कईं दिनों से राहुल गांधी को फिर राजस्थान में बुलाने में जुटे हुए थे। सम्मेलन में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी,विधायक, पीसीसी पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें कि इससे पूर्व कांग्रेस की ओर से प्रदेश के जिलों में किसान सम्मेलन और आंदोलन आयोजित किए थे। पिछले कई दिनों से लगातार हो रही किसानों की आत्महत्या की घटना को देखते हुए कांग्रेस आने वाले चुनावों से पहले इस मसले को लेकर सरकार को घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इसके चलते ही कांग्रेस की ओर से इस सम्मेलन को सफल बनाने की कवायद अभी से शुरू हो चुकी है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.