Header Ads

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र रक्षा संकल्प रैली

अजमेर । शहीद भगतसिंह नौजवान सभा की ओर से हर वर्ष की तरह इस बार भी 15 अगसत स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र रक्षा संकल्प रैली निकाली जाएगी। दुपहिया वाहनों पर निकाली जाने वाली इस रैली में इस बार हैलमेट विशेष आकर्ष का केन्द्र होगा।

शहीद नौजवान सभा के विजय तत्वेदी ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वाहन रैली सिंवर्ल्ड सिनेमा से सायं 3 बजे प्रस्थान करके शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई बजरंगढ़ स्थित विजय स्मारक पर पहुंचेगी। विजय स्मारक पर शहीदों के सम्मान से देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रम होंगे। दुपहिया वाहनों की इस रैली में भाग लेने वाले हर व्यक्ति को नौजवान सभा की ओर से निःशुल्क आईएसआई मार्का का हैलमेट दिया जाएगा। रैली के जरिए एक ओर जहां राष्ट्ररक्षा का संकल्प लिया जाएगा, वहीं युवाओं को वाहन चलाते समय हैलमेट लगाने के प्रति जागरूक किया जाएगा।

सभा के सुरेश शर्मा ने बताया कि रैली सिंवर्ल्ड से पंचोली चौराहा, रामनगर, संतकंवरराम काॅलोनी,फाॅसागर रोड, पुलिस चौकी, लवकुश उद्यान, ऋषिघाटी, फव्वारा सर्किल, नसियां से होते हुए नयाबजार, नगर निगम, गांधीभवन, मदार गेट, कवंडसपुरा, मैजेसिटक सिनेमा, प्लाजा, डिग्गी चौक, पदमा डेयरी, केसरगंज चौराहा, स्टेशन रोड, कचहरी रोड, स्वामी काम्पलैक्स, पावर हाउस, आगरा गेट होती हुई बजरंगगढ़ स्थित विजय स्मारक पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए करीब ढाई हजार लोगों ने आवेदन किए है रैली के दौरान पूरे रास्ते राष्ट्रभक्ति के नारे लगाकर आमजन को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित किया जाएगा। देशभर में यह पहली संस्था है, जो लोगों को इतनी संख्या में हैलमेट दे रही है।

रैली को सफल बनाने के लिए करीब सौ लोगों की एक विशेष टीम बनाई गई है, जो रैली की व्यवस्थाओं पर हरपल नजर रख रही है। इसके लिए क्रांतिकारियों के नाम पर अलग-अलग वाहनियां बनाई गई। हर वाहिनी में 200 वाहन चालक होंगे। रैली का शहर के विभिन्न मार्गों पर कई संस्थाओं द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा।

रैली में इस बार महिलाएं भी भाग ले रही है, जो चुनड़ी पहन कर रैली के साथ रहेगी। यातायात विभाग की उपअधीक्षक प्रीति चौधरी संस्था की ओर से लोगों को हैलमेट के लिए प्रेरित करने में इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने यातायात पुलिस की ओर से अपने नौजवानों को रैली में भाग लेने की अपील की है।

रैली का समापन भारतमाता की विशेष आरती व आतिशबाजी के साथ होगा तथा अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम समाप्त होगा।

पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज  मालिनी अग्रवाल हरी झण्डी दिखाकर रैली का शुभारम्भ करेगी। वहीं बजरंगगढ़ विजय स्मारक पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की हैसियत से संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना मौजूद रहेंगे।

शहीद भगतसिंह नौजवान सभा की ओर से पवित्रा कोठारी, गोविंद उपाध्याय, सुशीन सोनी, प्रमोद जैन, नरेश पाटनी, खुशर््ीद अली, सर्वेश्वर तिवारी, नारायण गुर्जर, मनोज सैन, पुनीत दाधिच व अशोक बंजारा सहित अनेक सक्रिय भागीदार निभा रहे है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.