Header Ads

गुजरात राज्यसभा चुनाव : चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग पर कांग्रेस के 2 बागी विधायकों के वोट किए रद्द

New Delhi, Ahmadabad, Gandhi Nagar, Gujarat, Rajya Sabha Election, Bhola Bhai Gohil, Raghav Ji Patel, BJP, Congress
नई दिल्ली। पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए आज हुए मतदान के बाद क्रॉस वोटिंग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख किया। वहीं चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग को मान लिया है और कांग्रेस के 2 बागी विधायकों के वोटों को रद्द कर काउंटिंग के आदेश जारी कर दिए हैं।

चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस की मांग को मानते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 2 बागी विधायकों के वोटों को रद्द कर दिया। कांग्रेस का आरोप है कांग्रेस के 2 बागी विधायकों भोला भाई गोहिल और राघवजी पटेल ने क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा के पक्ष में वोटिंग की थी और वोटिंग के बाद अमित शाह को बैलेट पेपर दिखाया था।

बहरहाल ऐसे में, चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद काउंटिंग के निर्देशों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है और अब से बस कुछ ही देर बाद नतीजे सामने आ जाएंगे। मतगणना के बाद ये साफ हो जाएगा कि राज्यसभा के इन चुनावों में किसकी जीत होगी।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आरोप पर ये फैसला वीडियो रिकॉर्डिंग देखने के बाद दिया है। इसमें चुनाव आयोग ने नियमों का उल्लंघन होना पाया और क्रॉस वोटिंग करने वाले दोनों विधायकों के वोटों को रद्द कर मतगणना शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि चुनावों में जहां भाजपा की ओर से अमित शाह, स्मृति ईरानी और कांग्रेस के बागी बलवंत सिंह मैदान में उतारे गए थे। वहीं कांग्रेस की ओर से एक मात्र उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल चुनावी मैदान में है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.