Header Ads

खंडेला में एक मकान में हुआ विस्फोट, दो मासूम बहनों की दर्दनाक मौत, एक घायल

Sikar, Khandela, Rajasthan, Blast, Explosion, Fireworks, Explosion in Fireworks, Sikar News, Rajasthan News
सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के खण्डेला कस्बे में बुधवार की शाम दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जिसमें दो मासूम बहनों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक अन्य बुरी तरह से घायल हो गई, जिसकी अस्पताल में हालत खराब बताई जा रही है। दो मासूम बहनों की जिंदगी लील लेने वाला ये हादसा एक मकान में उस वक्त हुआ, जब वहां कथित तौर पर पटाखे बनाने का कार्य किया जा रहा था और तभी वहां जोरदार धमाके के साथ विस्फोट हो गया।

दिल दहला देने वाले इस हादसे में दीपावली के लिए पटाखे बनाते समय विस्फोट होने से दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई और तीसरी बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसकी अस्पताल में हालत नाजुक बनी हुई है। हादसा इतना जबरदस्त था कि बच्चियों के हाथ व पैर उनके शरीर से अलग होकर दूर जा गिरे। वहीं विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी, जिसके बाद मौके पर लोगों को जमघट लग गया।

घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची और घायल बच्ची को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में घायल बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार, खण्डेला में प्रताप रोड स्थित वार्ड 14 में रहने वाले लियाकत के घर में दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर पटाखे बनाने का कार्य किया जा रहा था। इसी को लेकर लियाकत की तीनों बेटियां खुशबू बानो, आलिया और मुस्कान पटाखे बनाने का काम कर रही थी। बरामदे में बैठकर पटाखे बनाने के साथ ही पास में ही चूल्हे पर खाना भी बनाया जा रहा था। इसी के चलते प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि चूल्हे की आग से बारूद में विस्फोट हो गया।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.