Header Ads

मुख्यमंत्री जनसंवाद : बोलीं सीएम राजे, दिवाली का समय है लोगों को मिले पर्याप्त बिजली

जयपुर/केकड़ी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि देशभर में कोयले की कमी चल रही है। इस कारण प्रदेश में भी बिजली स्पलाई पर असर पड़ा है। लेकिन मैंने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि चाहे कितनी भी मंहगी बिजली खरीदनी पड़े, प्रदेशवासियों को पर्याप्त बिजली मिलनी चाहिए। राजे ‘मुख्यमंत्री जनसंवाद‘ कार्यक्रम के तहत शनिवार को अजमेर के केकड़ी कस्बे में समाज के सभी प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रही थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों की बिजली की समस्या उनकी समस्या है। दिवाली का समय है लोगों को बिजली को लेकर परेशानी नहीं होनी चाहिए और विद्युत आपूर्ति के समय ट्रिपिंग जैसी समस्या भी नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों से बिजली की छीजत रोकने और बेवजह बिजली खर्च नहीं करने की भी अपील की।

केवल घोषणाएं ही नहीं, काम भी किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने केवल घोषणाएं ही नहीं की हैं, उन्हें जमीन पर उतारने का भी काम किया है। जो कहा है वह करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि 36 की 36 कौम और सब मजहबों का आदर करते हुए ही उनकी सरकार ने प्रदेश का विकास किया है। उसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में ‘सबका साथ सबका विकास’ का सपना साकार होता दिखाई दे रहा है।
 उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी समाजों को आगे बढ़ाने की जो हमारी सोच है उसको गति मिल रही है। इस कार्यक्रम की एक बड़ी वजह यह भी है कि हमें जमीनी हकीकत का भी पता चल रहा है।

सीएचसी भवन के लिए
सवा 5 करोड़ स्वीकृत
स्थानीय लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने सरवाड़ में स्वीकृत नए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन के लिए 5 करोड़ 25 लाख रुपए की घोषणा की। स्वास्थ्य केन्द्र के लिए पूर्व में भूमि चिन्हित तो थी लेकिन यह केन्द्र पुराने भवन में ही संचालित था।


बेटियों के नाम लगाएं पेड़
 मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्ग अपने-अपने मंदिरों और आस्था केन्द्रों तक जाने वाले रास्तों पर अपनी बेटियों के नाम पर उनके जन्म एवं विवाह के अवसरों पौधे लगाएं और उस दिन को यादगार बनाएं।

संसदीय सचिव तथा विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में ऐसी पहली अवधारणा सामने आई है जिसके तहत अलग-अलग स्थानों पर मुख्यमंत्री स्वयं योजनाबद्ध रूप से कार्यक्रम आयोजित कर सभी समाजों के लोगों से सीधा संवाद कर रही हैं।

मुख्यमंत्री का सर्वसमाज के लोगों ने अजमेर क्षेत्र को किशनगढ़ हवाई अड्डे की सौगात देने, औधोगिक विकास के कार्य कराने तथा 24 करोड़ रुपए की लागत से ब्रह्मा जी मंदिर परिसर में विकास परियोजना शुरू कराने के लिए आभार व्यक्त किया है।

राजपूतों ने कहा भाजपा उनका घर, मुख्यमंत्री उनकी नेता
राजे ने दिनभर समाजों के साथ संवाद किया। राजपूत एवं रावणा राजपूत समाज ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि लोग गलत प्रचारित कर रहे है कि राजपूत और रावणा राजपूत समाज भाजपा के खिलाफ है, मुख्यमंत्री जी के खिलाफ है, यह सरासर झूठ है। राजपूत और रावणा राजपूत समाज भाजपा को अपना घर मानता है और मुख्यमंत्री जी को अपनी नेता। इसलिए न समाज भाजपा को छोड़ सकता और न ही मुख्यमंत्री जी को। आने वाले हर चुनाव में राजपूत और रावणा राजपूत समाज भाजपा और मुख्यमंत्री जी के साथ रहेगा।

मुख्यमंत्री का केकड़ी कस्बे में जबरदस्त स्वागत
मुख्यमंत्री का केकड़ी कस्बे में जोरदार स्वागत हुआ। हेलीपेड़ से जब मुख्यमंत्री का काफिला रवाना हुआ तो केकड़ीवासियों ने करीब दो दर्जन स्थानों पर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री के स्वागत में पूरा कस्बा उमड़ पड़ा। मुख्यमंत्री की कार को फूलों से ढक दिया। जगह-जगह उन्हें फूल मालाएं और गुलदस्ते देकर उनका अभिनन्दन किया। उन्हें कई स्थानों पर शाॅल और चुनरी ओढाई।

इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, वेयर हाऊस काॅरपोरेशन के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत, जिला अध्यक्ष भगवती प्रकाश सारस्वत, विधायक अभिषेक मटोरिया तथा सर्वसमाजों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.