Header Ads

अजमेर की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए खर्च होंगे 79 करोड़ रुपए : वसुंधरा राजे

Ajmer, Rajasthan, Cm raje, vasundhara raje, vasundhara raje in ajmer, ajmer news in hindi, rajasthan news in hindi
जमेर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि अजमेर शहर के हर मोहल्ले और काॅलोनी में 24 घण्टे में एक बार पीने का पानी सप्लाई हो, इसके लिए राज्य सरकार काम कर रही है। एक साल बाद पानी की कोई समस्या नहीं रहेगी। इसके लिए 79 करोड़ रूपये व्यय किए जाएंगे। इससे अजमेर शहर के लोगों की बरसों पुरानी मांग पूरी होगी। राजे ने शहर में कई स्थानों पर सड़क डामरीकरण, सीसी रोड, नाली निर्माण और दूसरे जरूरी विकास कार्यों के लिए 5 करोड़ रूपये की घोषणा भी की।

राजे शनिवार को अजमेर उत्तर क्षेत्र में ‘मुख्यमंत्री जनसंवाद‘ के तहत सर्वसमाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रही थीं। पूरे दिन राजे ने अजमेर उत्तर क्षेत्र के विभिन्न समाजों के लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं तथा उनसे सुझाव लिए।

जीएसटी परिषद तक आवाज पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार :
कार्यक्रम में आए वैश्य समाज के लोगों ने जीएसटी परिषद द्वारा व्यापारियों एवं उद्यमियों के हित में की गई घोषणाओं के लिए प्रदेश की मुखिया होने के नाते निभाई गई भूमिका के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार व्यक्त किया। व्यापारियों ने कहा कि उनकी मांगों एवं उनकी आवाज को राजे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय वित्त मंत्रालय और जीएसटी काउंसिल तक पहुंचाया, जिसका फायदा उन्हें मिला है। इससे उनका कारोबार बढ़ेगा और कर प्रणाली का भी सरलीकरण होगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हर प्रदेशवासी को, चाहे वह किसी भी जाति और धर्म को मानने वाला हो, मैंने अपने परिवार का हिस्सा माना है। मुखिया होने के नाते परिवार के सभी सदस्यों की तकलीफें जानने और उनको दूर करने के लिए उनसे सीधा संपर्क जरूरी है।

सड़क की खुदाई होने के बाद तुरंत मरम्मत हो :
कुछ लोगों ने जब सड़क खुदने के बाद समय पर मरम्मत नहीं होने की समस्या उठाई तो मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के बीचों-बीच पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई ना हो, इस बात का ध्यान रखा जाए और खुदाई होने के साथ ही काम पूरा होते ही सड़क की मरम्मत भी की जाए। 

राजे ने कहा कि अजमेर शहर को स्वच्छ बनाये रखने में हर व्यक्ति अपना योगदान दे। उन्होंने खाली पड़े भूखण्डों पर गंदगी नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में जिस प्लाॅट पर गंदगी पड़ी मिलती है उसके मालिक पर जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। जिसे जरूरत पड़ी तो अजमेर शहर में भी लागू किया जाएगा ताकि शहर स्वच्छ और सुन्दर बन सके।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किशनगढ़, फिर पुष्कर और अब अजमेर में सर्वसमाज के लोगों से रूबरू होने से उन्हें उस विधानसभा क्षेत्र में जमीनी हकीकत का पता चला और जहां तक संभव हो समस्याओं के शीघ्र निराकरण के प्रयास किए गए। इसका फायदा भी लोगों को मिला है। विभिन्न समाजों के लोगों ने भी पिछले साढ़े तीन साल में अजमेर शहर में हुए विकास कार्यों और इसके बदले स्वरूप के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

लोगों ने कहा कि पहली बार उन्हें किसी मुख्यमंत्री को व्यक्तिशः अपनी छोटी से छोटी समस्याएं और सुझाव बताने और उनसे सीधा संवाद करने का मौका मिला है। सिंधी समाज, ब्राह्मण समाज, वैश्य समाज, माली समाज, राजपूत और रावणा राजपूत समाज सहित सर्वसमाज के लोगों ने इस पहल के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया तथा फूलमालाएं, चित्र, तलवार आदि भेंटकर उनके प्रति अपने सम्मान की अभिव्यक्ति की। इस अवसर पर स्थानीय विधायक एवं शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी एवं देवस्थान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.