Header Ads

किशनगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची पहली ट्रायल फ्लाईट, पर्यटन राज्यमंत्री ने किया स्वागत

अजमेर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अगुवाई में आगे बढ़ते अजमेर जिले के विकास में एक और नया अध्याय जुड़ गया है। पिछले दिनों शुरूआत के बाद आज पहली ट्रायल फ्लाइट पर दिल्ली से किशनगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची। अजमेर जिले के जनप्रतिनिधि एवं अन्य अतिथियों का फ्लाईट से आने पर प्रदेश की पर्यटन राज्यमंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा ने स्वागत किया।

जैसे ही पहली ट्रायल फ्लाईट किशनगढ़ की धरती पर पहुंची तो वहां मौजूद लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हवाई अड्डे पर राजस्थानी परम्परा के अनुसार ढोल नगाड़े के साथ फ्लाईट का स्वागत किया गया। पर्यटन राज्यमंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा ने फ्लाइट से आए शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल, संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत , संसदीय सचिव शत्राुघ्न गौतम, किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी एवं ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत सहित क्रू मेम्बर्स एवं अतिथियों को तिलक, माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर पर्यटन राज्यमंत्री कृष्णेन्द्र कौर ने इसे ऐतिहासिक शुरूआत बताते हुए कहा कि यह हवाई अड्डा अजमेर जिले के पर्यटन विकास में मील का पत्थर साबित होगा। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने कहा कि हवाई अड्डे से अजमेर को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक सीधी पहचान एवं पहुंच उपलब्ध होगी। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री भदेल ने कहा कि हवाई यात्रा की शुरूआत से अजमेर जिले के व्यापार एवं पर्यटन का विकास होगा। संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने कहा कि तीर्थराज पुष्कर में दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। उन्हें सुविधाएं मिलने से पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। संसदीय सचिव श्री शत्राुघ्न गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में आगे बढ़ते अजमेर के विकास में यह नया सोपान हैं। तीर्थराज पुष्कर और ख्वाजा साहब की दरगाह आने वाले श्रद्धालूओं को विशेष सुविधाएं मिलेगी। किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी ने कहा कि इस शुरूआत से मार्बल नगरी के व्यापार और आसपास के जिले के लोगों को फायदा होगा। ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत ने भी इसे एक शानदार शुरूआत बताया।

इस मौके पर जिला प्रमुख वंदना नोगिया, संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना, पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल, जिला कलेक्टर गौरव गोयल, एयरपोर्ट आॅथोरिटी के निदेशक अशोक कपूर, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अरविंद सेंगवा, किशनगढ़ के उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार, प्रो. बी.पी.सारस्वत एवं सुरेश टांक सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.