Header Ads

ब्यावर तहसील के शहीदों के परिवारों से मिले बाजौर

अजमेर। राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर शुक्रवार को मांडावास, नून्द्री महेन्द्रातान, शिवपुरा घाट, अतितमण्ड, मांदेड़ा एवं गोहाना गांव के शहीदों के परिवारों से मिले तथा उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आश्वासन प्रदान किया।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर बनवारी लाल ने बताया कि राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर, ब्यावर के मांडावास गांव के शहीद सैनिकों की वीरांगनाओं तथा उनके परिजनों से मिले। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गांव मांडावास में अनीता पत्नि शहीद मस्तान खां, गांव सुहावा में रईसा पत्नि शहीद जान मोहम्मद, गांव रूपनगर में सुबहानी बेगम शहीद अलानूर, गांव नून्द्री मेहन्द्रातान में जमना पत्नि शहीद बहादुरखां, गांव शिवपुराघाटा में मदीना बानो पत्नि शहीद ताजू काठात, गांव अतीतमण्ड में हंजा पत्नि शहीद हजारी सिंह, गांव मांडेडा में एक्स नायक अलादीन पुत्र शहीद मिटठू, गांव गोहाना में प्रभु सिंह पुत्रा शहीद कालू को शाल ओढाकर सम्मानित किया व शहीदों के परिवार वालो की समस्याओं से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र प्राप्त कर सम्बन्धित विभागो को उन पर त्वरित कार्यवाही कराने का निर्देश प्रदान करने का आश्वासन दिया गया ।

उन्होंने बताया कि राज्य में 1600 शहीद है जिनमें से 500 शहीदो की मूर्ति स्थापित है शेष 1100 शहीदो की मूर्तिया स्थापित होना शेष है। बाजौर एक अप्रेल 1999 से पहले के शहीद परिवार में खून के रिश्ते के एक सदस्य नौकरी दिलवाने, शहीद की मूर्ति स्थापित करवाने की प्रक्रिया स्वयं के खर्चे से करेंगे। शहीदों के नाम से स्थानीय विद्यालय का नामकरण करने की कार्यवाही का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री से अनुमोदन करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बाजौर शनिवार को सर्वप्रथम गांव देदूला उसके पश्चात नसीराबाद, जूनियां, मेहरूकलां, सावर, ट्ाटोती, करवई, कानाजी का खेडा एवं गोपाल सागर में शहीदों के परिजनों से मिलेंगे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.