Header Ads

श्री गोपाल मंदिर के श्रृद्धालुओं की राह हुई आसान

अजमेर। केकड़ी पंचायत समिति क्षेत्र में कादेड़ा ग्राम पंचायत स्थित श्री गोपाल मंदिर तक जाने की सड़क क्षतिग्रस्त होने से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता था। ग्रामीणों की मांग एवं जनप्रतिनिधियों के सुझावों पर यहां सड़क का निर्माण कराया गया। अब श्रद्धालु आराम से मंदिर में दर्शन करने जाते हैं।

जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने बताया कि कादेड़ा के ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत माधु माली के मकान से सुभाष चौक होते हुए भील बस्ती एवं वापस कुर्मी मंदिर तक सीसी ब्लॉक रोड एवं नाली निर्माण कार्य कराया गया। यह सड़क बनने से गोपाल मंदिर में श्रद्धालुओं के पहुंचने का रास्ता आसान हो गया है। माली मौहल्ला स्थित श्री गोपाल मन्दिर में रोजाना दर्शन करने के लिए सैकड़ो भक्त आते हैं। अन्नकूट महोत्सव, कृष्ण जन्माष्टमी एवं  दीपावली सहित अन्य तीज त्यौहार पर मंदिर में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी से छुटकारा मिला है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि मुख्य बाजार, आचार्य मौहल्ला, माली मौहल्ला, कुर्मी मौहल्ला के वासियों के लिए ब्लाकॅ रोड़ का निर्माण होने से मंदिर पहुंचने में आसानी हो गयी है। वहीं ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचने के लिए वाया माली मौहल्ला होते हुए बाईपास सड़क का निर्माण हो गया है। इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने से मुख्य बाजार में लगने वाले भारी वाहनों के जाम से स्थानीय ग्रामीणों को निजात मिलेगी। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत 24 लाख रूपए व्यय कर सीसी ब्लॉक रोड मय नाली निर्माण कार्य करवाया गया है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.