Header Ads

मंत्री देवनानी ने किया पौने तीन करोड़ लागत के सड़़क विकास कार्यों का शुभारंभ

अजमेर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले पौने चार सालों में बुनियादी सुविधाओं के विकास पर सैकड़ों करोड़ रूपए खर्चे किए हैं। अकेले अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 43 करोड़ रूपए खर्च किए गए हैं। शहर की तमाम मुख्य सड़कों सहित अंदरूनी सड़कों का विकास किया गया है। स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने जा रहे अजमेर के विकास और विस्तार के लिए राज्य सरकार, अजमेर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम सहित विभिन्न एजेंसियां मिलकर काम कर रहे है।

शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने आज फाॅयसागर रोड़ स्थित लक्की चौराहा, खरेकड़ी रोड, अजयसर रोड तथा शास्त्री नगर में अमर बाजार रोड के पौने तीन करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्येेक्रमों को संबोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि अजमेर शहर देश के प्रमुख शहरों में शामिल होने जा रहा है। केन्द्र व राज्य की कई प्रमुख योजनाएं यहां लागू की गई हैं। इन योजनाओं के  साथ ही अजमेर की सड़कों का भी सम्पूर्ण विकास कराया जा रहा है। पिछले पौने चार सालों में करीब 43 करोड़ की लागत से शहर में सड़कों का निर्माण कराया गया है।

देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जयपुर रोड़ से शहर में आने वाली सड़क, पुष्कर रोड़, फाॅयसागर रोड़, स्टेशन रोड़, महावीर सर्किल से पृथ्वीराज मार्ग, सूचना केन्द्र से बस स्टैण्ड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की आसपास की सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों हाथीभाटा, नयाबाजार, कोटड़ा, चौरसियावास, बाबूगढ़, पुलिस लाइन, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया गया है।

वासुदेव देवनानी ने कहा कि केन्द्र व राज्य में अजमेर का विशिष्ट स्थान है। अजमेर को हेरिटेज व स्मार्ट सिटी सहित कई अहम योजनाओं में शामिल किया गया है। सरकार विकास एवं उन्नति की इस गति को धीमा नहीं पड़ने देगी । शहर के विकास के लिए करोड़ों रूपये के कार्य करवाए जा रहे हैं। सरकार आम आदमी की जरूरतों और उनकी सहूलियतों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील होकर कार्य कर रही है। आम आदमी को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। सड़क, नाली, पानी व बिजली सहित अन्य सुविधा क्षेत्रों में करोड़ों रूपये के कार्य किए जा रहे हैं। 

देवनानी ने जानकारी दी कि लक्की चौराह फाॅयसागर रोड सड़क के विकास पर एक करोड़ अस्सी लाख रूपए तथा अजयसर रोड पर 75 लाख रूपए खर्च होंगे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.