Header Ads

मंत्री देवनानी ने किया जयपुर रोड और ज्ञान विहार कॉलोनी में सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ

अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी की पहचान वहां की सड़कों से होती है। पिछले पौने चार सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 43 करोड़ रूपए की लागत से सड़कों का कायाकल्प हुआ है। क्षेत्र में सभी तरफ प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया है। आने वाले सालों में सड़क सुदृढ़ीकरण पर कई करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे।

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने आज किशनगढ़ कोठी जयपुर रोड एवं ज्ञान विहार कॉलोनी में विधायक कोष से बनने वाली सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर देश के प्रमुख शहरों में शामिल होने जा रहा है। केन्द्र व राज्य की कई प्रमुख योजनाएं यहां लागू की गई है। इन योजनाओं के  साथ ही अजमेर की सड़कों का भी सम्पूर्ण विकास कराया जा रहा है। पिछले पौने चार सालों में करीब 43 करोड़ की लागत से शहर में सड़कों का निर्माण कराया गया है।

देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चाहती हैं कि राजस्थान के शहरी क्षेत्र सभी बुनियादी सुविधाओं से पूरी तरह लैस हों। राज्य सरकार ने जयपुर रोड़ से शहर में आने वाली सड़क, पुष्कर रोड़, फॉयसागर रोड़, स्टेशन रोड़, महावीर सर्किल से पृथ्वीराज मार्ग, सूचना केन्द्र से बस स्टैण्ड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की आसपास की सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों हाथीभाटा, नयाबाजार, कोटड़ा, चौरसियावास, बाबूगढ़, पुलिस लाइन, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया है।

राज्य सरकार के इन्हीं प्रयासों के तहत शहर से सटे हाथीखेड़ा, बोराज, माकड़वाली, लोहागल आदि गांवों में मिसिंग लिंक एवं ग्रामीण गौरव पथ योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण किया गया। पुष्कर रोड़ को भी चौड़ा करने का कार्य किया गया।

उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख मार्गों से अतिक्रमण हटाकर सड़क चौड़ी की गई है। इन कार्यों पर करोड़ों रूपए खर्च किए जाएंगे।

इस अवसर पर पार्षद अनिश मोयल, महेन्द्र जैन मित्तल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.