Header Ads

IPS अधिकारी पंकज चौधरी ने की राज्य सरकार की चार्जशीटों को निरस्त करने की अपील

Jaipur, Rajasthan, IPS Officer, Pankaj Choudhary, Vasudhara Raje, IAS Officer, Tanmay Kumar, Rajasthan News, जयपुर, राजस्थान, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, आईएएस अधिकारी, तन्मय कुमार, आईपीएस अधिकारी, पंकज चौधरी, राजस्थान स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो
जयपुर। राजस्थान कैडर 2009 बेच के चर्चित आईपीएस अधिकारी एवं राजधानी जयपुर में स्टेट क्राइम रिकार्ड ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात पंकज चौधरी ने राज्य सरकार द्वारा उन्हें दी गई चार चार्जशीटों को निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति से अपील की है। वहीं राष्ट्रपति भवन ने चौधरी की अपील को स्वीकार कर लिया है।

आईपीएस चौधरी ने समस्त साक्ष्यों व प्रमाण के साथ भेजे गए पत्रों में राज्य सरकार द्वारा गलत मंशा से बिना पूरी प्रक्रिया का पालन किये, भ्रष्ट जांच अधिकारी नियुक्त कर आनन-फानन में रिपोर्ट प्राप्त कर साजिश के तहत कारवाई का गंभीर आरोप लगाते हुये यथाशीघ्र चार्जशीटों को निरस्त करने का निवेदन किया है।

आपको बता दें कि अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के सर्विस मामले में अपील पर निर्णय का अधिकार राष्ट्रपति के पास होता है। उधर, आईपीएस पंकज चौधरी को सर्वोच्च संवैधानिक पद से न्याय की पूरी उम्मीद है, जिसमें राज्य सरकार द्वारा साजिश एवं गलत तथ्यों के आधार पर दी गई चार्जशीट निरस्त किये जाने योग्य है।

वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन ने पंकज चौधरी की अपील को स्वीकार कर लिया है। बहरहाल, ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प हो गया है कि अंतत: चौधरी को महामहिम से न्याय प्राप्त होता है या नहीं।


पंकज चौधरी से सम्बंधित अन्य खबरें भी पढ़ें :


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.