Header Ads

ट्रक ने मारी ट्रेन के टक्कर, लोको पायलट की हुई मौत

train accident, train derailed, truck train accident, train accident in firozpur punjab, firzpur, punjab
नई दिल्ली। एक ओर जहां देश के कई इलाकों से लगातार रेल हादसों की खबरें सामने आती रही हैं, वहीं पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक ऐसा रेल हादसा पेश आया है, जो अपने आप में अजीबोगरीब है। दरअसल, आज यहां एक मानव रहित क्रॉसिंग रेलवे पर एक डेमू ट्रेन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना में हालांकि कोई यात्री घायल नहीं हुआ, लेकिन लोको पायलट यानि ट्रेन के ड्राइवर की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार सुबह करीब सवा 10 बजे की बताई जा रही है, जब फिरोजपुर से फाजिल्का जा रही एक डेमू ट्रेन को जलालाबाद और लाधुका मंडी स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन ट्रेन के ड्रइवर की मौत हो गई। ट्रेन के ड्राइवर की पहचान फिरोजपुर मुख्यालय में तैनात विकास कुमार के रूप में हुई है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा के मुताबिक, ट्रेन के ड्राइवर विकास कुमार ने बहादुरी दिखाते हुए इस टक्कर को टालने की कोशिश की और ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक भी लगाया था। हालांकि वह ट्रेन से कूदकर खुद को बचा सकते थे, लेकिन वह वहां डटे रहे और उनकी मौत हो गई। शर्मा ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.