Header Ads

जय अमित शाह ने पत्रकार, एडिटर और The Wire के मालिक पर ठोका मुकदमा, अहमदाबाद कोर्ट में 11 को होगी सुनवाई

amit shah, jay shah, bjp, amit shah son jay shah, amit shah son, jay shah son of amit shah, jay amit shah, amit shah bjp, bjp chief amit shah, the wire amit shah, amit shah in scam, congress on amit shah son money laundering, congress, jai shah, latest news, india, kapil sibal, breaking news, amit, amit shah's son, the wire, narendra modi, amit shah's son scam, congress pc on shah son, gujarat, piyush goyal, pm modi
अहमदाबाद। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री और उसके बाद अमित शाह के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह के बेटे की कंपनी के कारोबार में 16 हजार गुना बढ़ोतरी होने की खबर प्रकाशित करने वाली पत्रकार, एडिटर और वेबसाइट The Wire के मालिक के खिलाफ अमित शाह के बेटे जय शाह ने आज अहमदाबाद कोर्ट में मुकदमा दायर कराया है। जय अमित शाह की ओर से दायर किए गए इस मामले पर अहमदाबाद कोर्ट में 11 अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी।

अपने खिलाफ छपी रिपोर्ट को लेकर अमित शाह के बेटे जय शाह ने आज अहमदाबाद की कोर्ट में  वेब पोर्टल The Wire के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। जय शाह ने भी अपनी सफाई में कहा था कि वेबसाइट ने अपनी स्टोरी में झूठ दिखाने की कोशिश की है और उनकी प्रतिष्ठा को नीचा दिखाने की कोशिश की है। इसे लेकर जय ने खबर प्रकाशित करने वाली वेबसाइट द वायर के संपादक समेत सात लोगों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है।

जय ने अपने बयान में कहा कि, मेरे सभी व्यापार पूरी तरह से वैध हैं और व्यावसायिक कानून के दायरे में हैं। इस बात की पुष्टि मेरे टैक्स रिकार्ड्स और बैंक ट्रांजेक्शन से होती है। मेरे द्वारा एनबीएफसी या नॉन-फंडेड क्रेडिट सुविधा या सहकारी बैंक से लिए गए कर्ज पूरी तरह से वाणिज्यिक शर्तों पर कानून के अनुसार लिए गए थे। ये कर्ज़ ब्याज की व्यावसायिक दर के अनुसार नियत समय में चेक द्वारा चुका दिए गए हैं। मैंने सहकारी बैंक से क्रेडिट सुविधा लेने के लिए अपनी पारिवारिक संपत्ति गिरवी रखी थी। 


गौरतलब है कि इससे पूर्व रविवार को ही भाजपा की ओर से जय के बचाव में उतरे रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि जय शाह ने कुछ भी गलत नहीं किया है, उन्होंने सारे लोन चुकाए हैं और कुछ भी गलत नहीं किया है। गोयल ने वेबसाइट की रिपोर्ट को मनगढ़त और अमित शाह की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला करार देते हुए वेबसाइट, संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने की बात कही थी।

आपको बता दें कि, कल ही वेब पोर्टल 'The Wire' ने 'The Golden Touch of Jay Amit Shah' नाम से एक लेख प्रकाशित किया था, जिसे फ्रिलांस पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा है। वेबसाइट के लेख में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने और उनके अमित शाह के भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से 16 हजार गुना बढ़ोतरी होने का बात कही गई थी।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.