Header Ads

फिर चला महंगाई का चाबुक, एटीएफ और LPG गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी

New Delhi, Jaipur, Rajasthan, LPG Gas Cylinder, Price Hike, Petroleum Company, IOC, Indian Oil Corporation, एटीएफ, LPG गैस सिलेंडर, दामों में बढ़ोतरी, इंडियल ऑयल कॉरपोरेशन, एविऐशन टरबाइन फ्यूल, एटीएफ
नई दिल्ली। पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी पर एक बार फिर से महंगाई ने अपना चाबुक चलाया है, जिसके चलते अब LPG गैस सिलेंडर के ज्यादा दाम चुकाने होंगे। पेट्रोलियम कंपनियों ने आज एक ​बार फिर से LPG गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। वहीं एविऐशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) यानि विमानों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन के दामों में भी इजाफा किया गया है। ऐसे में अब सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेने के लिए उपभोक्ता को पहले से ज्यादा दाम चुकाने होंगे।

पेट्रोलियम कंपनी इंडियल ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के मुताबिक नई कीमतों के अनुसार 14.2 किलोग्राम के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 48.50 रुपए की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलो की सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत अब दिल्ली में 488.68 रुपये होगी। हालांकि सब्सिडी में बढ़ोतरी कर दिए जाने की वजह से उपभोक्ताओं को ये सिलेंडर 1.50 रुपए प्रति सिलेंडर महंगा पड़ेगा।

इंडियन आॅयल कॉरपोरेशन ने नए मूल्यों की जानकारी देते हुए बताया कि इसी प्रकार से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल कीमतों में मजबूती की वजह से एटीएफ के दाम में छह प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में अब एटीएफ का दाम 3,025 रुपये बढ़कर 53,045 रुपये प्रति किलोलीटर होगा। अभी तक इसकी कीमत 50,020 रुपये प्रति किलोलीटर है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.