Header Ads

नोएडा में पुलिस की नाक के नीचे चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, राजस्थान क्राइम ब्रांच ने की छापेमारी

Jaipur, Rajasthan, Noida, Uttar Pradesh, UP, Rajasthan Crime Branch, Noida Police, jaipur police commissionerate
नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की नाक के नीचे ही एक फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था और इस पर राजस्थान क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी की है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने नोएडा जाकर की गई इस बड़ी कार्रवाई में 9 संचालकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है ​कि इस कॉल सेंटर में करीब 150 लोग काम करते थे और ये लोगों को बीमा राशि का दोगुना-तिगुना क्लेम देने का झांसा देकर प्रीमियम के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करते थे।

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच की टीम ने यूपी के नोएड़ा में आज एक बार फिर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है, जिसके तहत राजस्थान क्राइम ब्रांच ने नोएडा सेक्टर-20 पुलिस के साथ मिलकर एक फर्जी कॉल सेंटर पर दबिश दी। नोएडा सेक्टर 2 के इस कॉल सेंटर से 9 संचालकों को गिरफ्तार कर लोगों के साथ ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है।

इस फर्जी कॉल सेंटर में काम करने वाले लोगों को उनके इन्श्योरेंस क्लेम की राशि को दोगुना-तिगुना करने का झांसा देकर उनसे उनके प्रीमियम की बढ़ी हुई राशि के रूप में लाखों-करोड़ों रुपए की ठगी करते थे। अलग-अलग राज्यों के लोगों का डेटा कलेक्ट करने के लिए इस कॉल सेंटर में बाकायदा आईटी एक्सपर्ट रखे गए थे। इस फर्जी कॉल सेंटर में काम करने वाले ये लोग अब तक तकरीबन 5 करोड़ रुपए की ठगी कर चुके हैं।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.