Header Ads

जयपुर के शाहपुरा में बिजली का ट्रांसफार्मर फटने से 6 की मौत, 22 घायल

Jaipur, Rajasthan, Shahpura, Alwar, Rajasthan Latest News, Rajasthan News, Transformer, Electricity, Ambulence, Jaipur Discom, Vasundhara Raje, Kalicharan Saraf
जयपुर। राजधानी जयपुर में शाहपुरा के समीप खातोलाई गांव में गुर्जरों की ढाणी में विद्युत ट्रांसफार्मर फटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 4 महिलाओं और 1 बच्ची के समेत 6 लोगों की मौत हो गई।  वहीं इस हादसे में 22 लोग बुरी तरह से झुलस कर घायल हुए हैं। घायलों को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उन्हें प्राथमि​क उपचार के बाद जयपुर रेफर किया गया है।

ट्रांसफार्मर फटने की सूचना पर विराटनगर विधायक फूलचंद भिंडा समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे के बारे में जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंंत्री वसुंधरा राजे, चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ समेत बड़ी तादाद में प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच चुका है। वहीं इस मामले में जांच के लिए जयपुर डिस्कॉम ने कमेटी का गठन कर दिया हैं, जिसकी घोषणा ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने की है।

जानकारी के अनुसार यहां भैरूलाल गुर्जर की बेटी की शादी थी और उसी में शामिल होने के लिए यहां बड़ी संख्या में मेहमान आए हुए थे। मंगलवार दोपहर को महिलाएं वैवाहिक रस्मों के तहत भात न्यौत कर आ रही थी, तभी ट्रांसफार्मर के पास पहुंचने पर अचानक से ट्रांसफार्मर फट गया। इससे पांच जनों की मौके पर मौत हो गई तथा 22 लोग घायल हो गए।

ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर से पिछले पांच दिन से लीकेज हो रहा था। उन्होंने इसकी सूचना निगम के कर्मचारियों को दे दी थी, लेकिन उन्होंने इसकी सुध नहीं ली। यदि उन्होंने इसकी सुध ले ली होती तो ये हादसा नहीं होता। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.