Header Ads

चिकित्सा व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए पुख्ता इंतजाम, संविदा पर लगाया जायेगा चिकित्सकों को

अजमेर। सेवारत चिकित्सकों द्वारा त्यागपत्र देकर कार्य से चले जाने के मद्दे नजर जिले भर में चिकित्सा व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सकों को संविदा के आधार पर भी लगाया जायेगा।
   
जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने बताया कि जिले में चिकित्सा व्यवस्था बनाए रखने तथा मरीजों को कोई कठिनाई ना हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। चिकित्सालयों में आवश्यकता पड़ने पर वॉक इन इन्टरव्यू के द्वारा संविदा पर 56 हजार रूपए प्रतिमाह चिकित्सकों की भर्ती भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि पूर्व में यह मासिक वेतन 30 हजार रूपए निर्धारित था जिसे सरकार ने बढ़ाकर 56 हजार रूपए कर दिया गया है।
   
जिला कलक्टर ने समस्त उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों को भी निर्देश दिए है कि वे प्रतिदिन प्रातः 9 बजे अपने अधीन जिला चिकित्सालयों, सैटेलाइट अस्पतालों, उप जिला चिकित्सालयों, सामूदायिक स्वास्थ केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों पर कार्यरत चिकित्सकों की उपस्थिति की जांच करें। अनुपस्थित चिकित्सकों के कॉलम में अनुपस्थिति दर्ज करें।
   
जिला कलक्टर ने बताया कि आमजन को राहत एवं चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिले के पांच निजी चिकित्सालयों में मरीज द्वारा राजकीय चिकित्सालय की ओपीडी पर्ची लेकर जाने पर उसका निःशुल्क ओपीडी परीक्षण किया जाएगा। रोगी को उपचार लिखने के पश्चात औषधी राजकीय चिकित्सालय से ही निःशुल्क प्राप्त होगी। उन्होंने  बताया कि यह निजी चिकित्सालय सेंट फ्रांसिस होस्पिटल एण्ड नर्सिंग होम, घीसीबाई मेमोरियल मित्तल होस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर पुष्कर रोड, क्षेत्रपाल होस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर, पंचशील नगर, आनंद होस्पिटल ब्यावर तथा नानक मेमोरियल होस्पिटल नसीराबाद हैं।
   
उन्होंने बताया कि मंगलवार को इन्टर्स द्वारा चिकित्सालयों में ड्यूटी नहीं देने के कारण मेडिकल कॉलेज से 20 चिकित्सा विशेषज्ञों को विभिन्न चिकित्सालयों में लगाया गया है। जिनमें अमृत कौर अस्पताल ब्यावर में 5 एवं किशनगढ, केकड़ी, बिजयनगर, नसीराबाद तथा पुष्कर चिकित्सालयों में 3-3 चिकित्सा विशेषज्ञ लगाए गए है। उन्होंने बताया कि रेलवे से भी 2 चिकित्सा अधिकारी बुधवार को आजाएंगे। जिन्हें सराधना एवं गगवाना के राजकीय चिकित्सालय में लगाया गया है। इसके साथ ही ब्यावर के निजी चिकित्सालय आनंदानी होस्पिटल से 2 डाक्टरों की सेवाएं अमृत कौर चिकित्सालय में ली गई है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.