समीक्षा बैठक में आमजन को राहत, समस्याओं को निस्तारित के निर्देश - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

समीक्षा बैठक में आमजन को राहत, समस्याओं को निस्तारित के निर्देश

अजमेर । जिला कलेक्टर गौरव गोयल के निर्देश पर आज कलेक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले में विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में मौसमी बीमारियों की रोकथाम, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत लाभार्थियों तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल से संबंधित मुद्दो पर शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए गए। अगले महिने राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। बैठक में इन कार्यक्रमों की रूपरेखा  पर विचार विमर्श किया गया।

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि डेंगु, चिकनगुनिया व स्वाइन फ्लू सहित अन्य मौसमी बीमारियों पर रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही करें। जिले में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बुक किए जा चुके पैकेज के अनुसार मरीजों को उपचार उपलब्ध कराया जाए। सभी जरूरतमंदों को योजना के तहत लाभान्वित किया जाए। अगले महिने राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। बैठक में इन कार्यक्रमों की रूपरेखा  पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया कि आमजन को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री की अजमेर यात्रा तथा जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। इस दौरान संवेदनशीलता अपनाते हुए प्रार्थी से सम्पर्क कर पूर्ण संतुष्ट करें।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, पेयजल, बिजली एवं अन्य विभागों की योजनाओं की समीक्षा भी गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि आरएसएलडीसी के माध्यम से युवाओं को अधिकतम रोजगार उपलब्ध कराने पर भी फोकस किया जाए । इसी तरह मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान  एवं अन्य विभागों से संबंधित योजनाओं पर भी चर्चा कर कामकाज में गति लाने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम कैलाश चन्द्र शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय अबुसूफियान चौहान, उप निदेशक स्वायत शासन विभाग किशोर कुमार, जिला परिषद के एसीईओ भगवत सिंह राठौड़, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.