हार्दिक पटेल ने मिलाया कांग्रेस से 'हाथ', इन शर्तों पर देंगे कांग्रेस का साथ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

हार्दिक पटेल ने मिलाया कांग्रेस से 'हाथ', इन शर्तों पर देंगे कांग्रेस का साथ

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, गुजरात चुनाव, हार्दिक पटेल, कांग्रेस को समर्थन, पाटीदार, गुजरात विधानसभा चुनाव, हार्दिक पटेल का कांग्रेस को समर्थन, ahmedabad, gujarat, BJP, Congress, Patidar, Hardik Patel, Gujarat Assembly Election, Gujatar Election 2017, Politics News
अहमदाबाद। गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीति पूरे शबाब पर पहुंचने लगी है। चुनावों को लेकर एक ओर जहां भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें 15 पाटीदारों को जगह दी गई है। वहीं आज पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। हार्दिक के इस ऐलान के बाद बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवारों में पाटीदार समिति के करीब 8 से 10 नेताओं को जगह मिल सकती है।

गौरतलब है कि हार्दिक और कांग्रेस से गठजोड़ की चर्चा पिछले काफी दिनों से चल रही थी, जिसके बाद लंबी खींचतान और कई दौर की बैठकों के बाद हार्दिक पटेल ने आज आखिरकार कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति अपने लिए 9 सीटों की मांग कर रही थी, लेकिन कांग्रेस सिर्फ 4 सीट ही देना चाहती थी।


सूत्रों के अनुसार, गुजरात के विधानसभा चुनावों में पाटीदार समिति के नेता भी कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से 8-10 पाटीदार नेताओं को टिकट दिया जा सकता हैै। पाटीदारों की ओर से ललित वासोया एक विधानसभा सीट पर निर्वाचन में प्रत्याशी होंगे।

हालांकि, अभी तक ये पूरी तरह से साफ नहीं है कि हार्दिक पटेल ने किन-किन शर्तों पर कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि पाटीदारों की तरफ से ऐसी जगहों की टिकट मांगी गई, जहां पर पाटीदार जनसंख्या ज्यादा है, जिसमें पाटीदारों बाहुल्य क्षेत्र अहमदाबाद, उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र शामिल हैं।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.