राजस्थान समेत 4 राज्यों में 'पद्मावति' पर बैन, बगैर जरूरी बदलाव के नहीं होगी रिलीज - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान समेत 4 राज्यों में 'पद्मावति' पर बैन, बगैर जरूरी बदलाव के नहीं होगी रिलीज

Jaipur, Rajasthan, MP, Madhya Pradesh, UP, Uttar Pradesh, Sanjay Leela Bhansali, Padmavati, Vasundhara Raje, Ban on Padmavati in Rajasthan, Padmavati Ban in Rajasthan
जयपुर। संजय लीला भंसाली निर्देशित दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म 'पद्मावति' को लेकर देशभर में छाए विवाद के बाद अब इस फिल्म को राजस्थान में भी बैन कर दिया गया है। राजस्थान से पूर्व मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और पंजाब में इस फिल्म पर रोक लगाई जा चुकी है। ऐसे में इन चारों राज्यों में इस फिल्म को जरूरी बदलाव किए बगैर रिलीज नहीं किया जा सकेगा।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से एमपी में 'पद्मावती' पर बैन लगाए जाने के बाद अब राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि बिना जरूरी बदलावों के फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं हो सकती है। सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि, 'मैंने पहले ही इतिहासकारों और राजपूत समाज के लोगों को फिल्म दिखाए जाने का सुझाव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कानून व्यवस्था बनाए रखना राज्य की पहली जिम्मेदारी है।'


उल्लेखनीय है कि पद्मावति फिल्म का देशभर में विरोध किया जा रहा है और राजपूत करणी सेना समेत कई संगठनों की ओर से इस फिल्म पर बैन लगाए जाने की मांग की जा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में भी इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। ऐसे में साफ है कि अब इस फिल्म में जरूरी बदलाव किए बगैर इस फिल्म को इन तीनों राज्यों में तो रिलीज नहीं किया जा सकता है।

गौरतलब है कि फिल्म मेें 'घूमर' और इतिहास से छेड़छाड़ किए जाने के आरोपों के साथ देशभर में इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है। वहीं मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और पंजाब के बाद अब राजस्थान में इस फिल्म पर रोक लगा दी गई है, जिसके चलते अब फिल्म में आवश्यक बदलाव किए जाने के बिना इसे रिलीज नहीं किया जा सकेगा। वहीं इस फिल्म पर बैन लगने के बाद विरोध करने वाले लोगों में खुशी का माहौल है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.