नाहरगढ़ किले पर लटकी लाश का मामला हुआ और पेचीदा, हादसे से ठीक पहले की सेल्फियों से उठे कई सवाल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

नाहरगढ़ किले पर लटकी लाश का मामला हुआ और पेचीदा, हादसे से ठीक पहले की सेल्फियों से उठे कई सवाल

padmavati, nahargarh fort, padmavati controversy, sanjay leela bhansali, deepika padukone, padmavati movie, latest news rajasthan, padmavati protest, nahargarh fort, खूनी हुआ 'पद्मावती' का विरोध, jaipur, किले पर लाश लटकाकर लिखी ये वॉर्निंग, suicide, karni sena
जयपुर। राजधानी जयपुर के समीप नाहरगढ़ किले की प्राचीर पर कल शुक्रवार को लटके मिले एक शव के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है, जिसके बाद इस मामले को न तो ठीक से हत्या माना जा सकता है और न ही आत्महत्या। ऐसे में इस मामले में से जुड़े कई सवालों का जवाब ढूंढना अब और पेचीदा होता नजर आ रहा है। वहीं इस मामले का फिल्म पद्मावती से कनेक्शन होने की बातों का भी फिलहाल कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिलता दिख रहा है। इस मामले में आज उस वक्त एक नया मोड़ आ गया है, जब मृतक चेतन सैनी की एक और सेल्फी सामने आई है, जो ठीक उसी जगह पर ली गई है, जहां उसकी लाश लटकती हुई मिली थी। ऐसे में ये सेल्फी चेतन की मौत से टीक पहले की दिखाई दे रही है।

गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह करीब 40 साल के एक युवक चेतन सैनी की लाश नाहरगढ़ किले की दीवार पर बाहर की ओर लटकती हुई मिली थी। जिस जगह पर चेतन की लाश लटकी थी, उस जगह के आसपास में कई पत्थरों पर अलग अलग बातें लिखी हुई थी। इनमें से कई बातों में 'पद्मावती' का जिक्र भी किया गया था। ऐसे में मृतक चेतन के घरवाले और पुलिस भी इस घटना का किसी न किसी तरह से फिल्म पद्मावती संबंध होना मान रहे थे। चेतन की नई सेल्फी सामने आने के बाद यह मामला और भी पेचीदा हो गया है, जिससे मामले में आत्महत्या के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि चेतन की लाश के पास मिले मोबाइल में करीब दस सेल्फी ली हुई हैं, जिसमें वो सामान्य दिखाई दे रहा है। मोबाइल के साथ ही उसकी जेब से एक पर्ची भी मिली है, जिसमें लगभग 5 लाख रुपए के कर्ज का हिसाब और कुछ लोगों के नाम लिखे हुए हैं। इसके अलावा मृतक चेतन के दाएं हाथ एवं अंगूठे पर कालिख लगी हुई है और वहां आग के जले होने के निशान भी है। वहीं लाश के पैर, घुटनों और गाल पर भी कुछ घाव थे। पुलिस का कहना है कि चेतन की मौत से पद्मावती विवाद का कोई कनेक्शन होने का कोई प्रमाण अभी तक सामने नहीं आया है।
बहरहाल, इस मामले में चेतन की इस नई सेल्फी ने कई सवालों को जन्म दे दिया है, जिनके जवाब तलाशने में पुलिस जुटी हुई है। चेतन की ये सेल्फी ठीक उसी जगह ली गई है, जहां उसकी लाश लटकी मिली थी। इसे देखकर लगता है कि चेतन ने हादसे से ठीक पहले ये सेल्फी खीची थी। ऐसे में मामला सुसाइड का लगता है, लेकिन सवाल उठता है कि अगर चेतन ने सुसाइड की थी, तो फिर वहां लिखी पद्मावती से संबंधित बातों का क्या मतलब है। वहीं सवाल ये भी है कि ये सब बातें खुद चेतन ने लिखी थी या फिर किसी और ने।

एक बारगी अगर ये मान लिया जाए कि सुसाइड करने से पहले ये बातें खुद चेतन ने ही लिखी हो तो फिर सवाल उठता है कि चेतन ने आखिर अपनी सुसाइड को फिल्म पद्मावती से जोड़ने और साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश क्यों की। वहीं अगर इसे हत्या माना जाता है तो फिर सवाल उठता है कि आखिर किसने और क्यों चेतन की हत्या की। सवाल ये भी है कि अगर ये हत्या है तो फिर इन सेल्फियों में चेतन सामान्य क्यों दिखाई दे रहा है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.