सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल में डॉक्टरों के मुखिया बने डॉ अजय चौधरी का तबादला - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल में डॉक्टरों के मुखिया बने डॉ अजय चौधरी का तबादला

Jaipur, Rajasthan, Doctors, Movement, Protest, Resign, doctors association, jaipur news, rajasthan news, Dr Ajay Choudhary, Transfer
जयपुर। हाल ही में राजस्थान में सेवारत चिकित्सकों की ओर से प्रदेशभर में की गई हड़ताल में डॉक्टरों के पक्षधर एवं मुख्य भूमिका निभाने वाले डॉक्टर अजय चौधरी का तबादला कर दिया गया है। चिकित्सा विभाग ने एक आदेश जारी कर वर्तमान में चूरू सीएमएचओ के पद पर तैनात डॉक्टर अजय चौधरी को चूरू से हिंडौन सिटी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र पर लगाया गया है। चिकित्सा विभाग की ओर से आज जारी की गई तबादला सूची में अन्य चिकित्सकों के भी तबादले किए गए हैं।

दरअसल, डॉक्टर अजय चौधरी अखिल सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष भी हैं और डॉक्टर्स की हडताल में इनकी भूमिका अहम रही थी। इससे पहले विभाग ने चूरु स्थित सीएमएचओ आॅफिस में भी कार्रवाई की थी, जहां डॉक्टर अजय चौधरी से संबंधित दस्तावेजों का खंगाला गया था।

आपको बता दें कि राजस्थान में सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल करीब सप्ताहभर तक चली थी। अपनी ​33 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर में सेवारत चिकित्सक छह नवंबर से हड़ताल पर चले गए थे, जिसके बाद उनके समर्थन में रेजीडेंट डॉक्टर्स भी शामिल हो गए थे। इस दौरान प्रदेशभर के अस्पतालों में भर्ती मरीजों की न सिर्फ जान पर बन आई, बल्कि हड़ताल के चलते समय पर इलाज नहीं मिलने से प्रदेशभर में दो दर्जन से अधिक मरीजों की जान भी चली गई है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.