Header Ads

'वंडर सीमेंट साथ-7 क्रिकेट महोत्सव' का भव्य आयोजन 2 दिसम्बर से

Ajmer, Kishangarh, R K Marbel, Wonder Cement, Sath-7 cricket, wonder cement sath 7
अजमेर। वंडर सीमेंट के बैनर तले होने जा रहे क्रिकेट महोत्सव 'साथ-7' का आगाज सोमवार को किशनगढ़ में मकराना रोड स्थित आर.के मार्बल कार्यालय से फ्लेग-ऑफ करके किया गया। जनता को इस क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के प्रति जागरूक करने के लिए वाहनों को कार्यालय में आर.के ग्रुप के सुरेश पाटनी ने फिता काटकर रवाना किया।  ये वाहन 300 अलग-अलग जगहों पर रोड शो करेंगे, जिसके माध्यम से सात दिनों तक प्रचार कर इच्छुक खिलाड़ियों का पंजीयन किया जाएगा।

प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए आर.के ग्रुप के सुभाष अग्रवाल ने बताया की क्रिकेट प्रतियोगिता 2 दिसम्बर से शुरू होकर 24 दिसम्बर तक चलेगी, जिसका फाइनल मैच उदयपुर में खेला जाएगा। प्रतियोगिता इस बार राजस्थान के साथ ही गुजरात और मध्यप्रदेश को भी शामिल किया गया है, इन तीनों राज्यों में कुल 300 मैच खेले जाएंगे। इसके साथ ही इस  प्रतियोगिता में  कुल 48 हजार प्रतिभागी भाग लेंगे।

अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 40 लाख रुपए के इनाम रखे गए हैं, वहीं टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की ओर से एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई है। 16 चयनित टीमों के बीच 15 मैच खेलने के बाद एक तहसील विजेता टीम का चयन किया जाएगा, जो जिलास्तर पर खेलेंगे, जिसमें जिला विजेता टीम का चयन किया जाएगा।

जिला विजेता टीम आपस में खेलने के बाद जोन पर खेलेगी एवं 8 जोन विजेता टीम उदयपुर में प्ले ऑफ़ खेलेगी। फाइनल मैच उदयपुर में खेला जाएगा। प्रत्येक मैच सात ओवर के होंगे। जिस टीम में भी महिला खिलाड़ी शामिल होगी, उस प्रत्येक टीम को सात रन बोनस के रूप में दिए जाएंगे।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.