अंतर्राष्ट्रीय विजयवर्गीय युवक युवती परिचय सम्मेलन संपन्न - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अंतर्राष्ट्रीय विजयवर्गीय युवक युवती परिचय सम्मेलन संपन्न

अजमेर। विजयवर्गीय युवा संगठन द्वारा पहली बार विजयवर्गीय समाज के विवाह योग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इंदौर में  किया गया। इस अवसर पर म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने ऐसे वृहद स्तर पर होने वाले आयोजन की सार्थकता बताते हुए कहा कि इससे समाज के युवक युवतियों को एक मंच पर लाकर विवाह योग्य जोड़े बनाने में आसानी रहती है। इससे समय और ऊर्जा की होने वाली क्षति को रोका जा सकता है। उन्होने कहा कि अन्य समाज के लोगो को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

कार्यक्रम संयोजक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि सकारात्मक सामाजिक पहल के तहत समाज के विवाह योग्य युवक युवतियों को एक सम्मानजनक मंच पर लाना है, ताकि वे  और उनके अभिभावक अपने अनुरूप जीवन साथी का चयन कर सके। महिला मंडल की प्रदेशाध्यक्ष आभा गांधी के अनुसार सम्मेलन में अजमेर जिले और प्रदेश से भी काफी तादाद में समाजजन ने भाग लिया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह ने समारोह में महिलाओ की अधिक संख्या देखकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सफल आयोजन में मातृ शक्ति का भी योगदान सराहनीय है। महिला मंडल की राष्ट्रीय अध्यक्ष नम्रता विजयवर्गीय ने इस अवसर पर कहा कि ऐसे सम्मेलन से समाज की एकता बनाये रखने में सहायक होते है, साथ ही दूर दूरस्थ रहने वाले समाज के लोगो को जोड़े रखने में, आपस मे परचित होने का अवसर प्रदान करते है। इस अवसर पर सम्मेलन के लिए प्राप्त सभी विवाह योग्य युवक युवतियों की प्राप्त प्रविष्टियों को समाहित कर पुस्तिका का विमोचन भी किया गया। परिचय सम्मेलन में 1500 से अधिक प्रवष्टिया प्राप्त हुई । 600 से अधिक युवक युवतियों ने मंच पर परिचय दिया। 40 जोड़े विवाह के लिए तैयार हुए। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक रमेश मैंदोला, इंदौर की महापौर मालिनी गौर, कोटा महापौर महेश विजयवर्गीय, इंदौर समाज के अध्यक्ष सुरेश विजयवर्गीय, अजमेर अध्यक्ष शारदा विजय, अमिता गांधी, मीरा, राजेन्द्र गांधी सहित अनेक लोग उपस्तिथ थे ।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.