जिला आयोजना समिति की बैठक में विकास कार्यो की प्रगति हुई चर्चा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जिला आयोजना समिति की बैठक में विकास कार्यो की प्रगति हुई चर्चा

अजमेर। जिला प्रमुख वंदना नोगिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला आयोजना समिति की बैठक में जिले में वर्ष 2017-18 में करवाये गए विकास कार्यो की वित्तिय एवं भौतिक प्रगति की विभाग वार समीक्षा की गयी। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने सभी विभागों को विकास कार्यो में भागादारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। इससे पूर्व हुई जिला आयोजना समिति की बैठक में वर्ष 2016-17 में महिलाओं पर व्यय प्रतिशत कम होने पर जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने नाराजगी जताई थी। जिससे सभी विभागों ने वर्ष 2017-18 में महिलाओं को लेकर जिले की विकास योजनाओं में भागीदारी बढ़ाते हुए अक्टुबर माह की प्रगति में कुल बजट का 33 प्रतिशत व्यय किया गया। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने विभागों द्वारा विकास योजनाओं में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर संतोष व्यक्त किया है।
       
जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण गर्ग ने बताया कि जिला वार्षिक विकास योजना में जिले में अक्टुबर माह तक 8 अरब 68 करोड़ 17 लाख का व्यय किया गया है। सभी विभागों द्वारा इस वर्ष 13 अरब 77 लाख राशि का आंवटन किया गया जिले को आवंटित बजट में से सभी विभागों द्वारा माह अक्टुबर तक 8 अरब 68 करोड़ राशि का व्यय किया गया है। जिला आयोजना अधिकारी बीना वर्मा द्वारा वर्ष 2017-18 में कराये गए विकास कार्यो की विभाग वार प्रगति से अवगत कराते हुए जिले में 20 विभागों के विकास कार्यो की आंवटित बजट राशि की भौतिक प्रगति के बारे में विस्तार से चर्चा की गयी।
   
बैठक में चिकित्सा, शिक्षा, जलदाय, विद्युत विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, यातायात विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग से संबधित वित्तिय एवं भौतिक रिपोर्ट के बारे में चर्चा की गयी।

आयोजना समिति की बैठक में सीईओं अरूण गर्ग, एसीईओं भगवतसिंह राठौड, जिला रसद अधिकारी संजय माथूर, जिला आयोजना अधिकारी बीना वर्मा सहित सभी 20 विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी , जिला परिषद सदस्य, विकास अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.