माता पिता व बुजुर्गो की कुशलक्षेम पूछना हमारा कर्तव्य : बंसल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

माता पिता व बुजुर्गो की कुशलक्षेम पूछना हमारा कर्तव्य : बंसल

अजमेर। लायंस क्लब्स इंटरनेशनल 3233 ई 2 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन सतीश बंसल ने सभा को संबोधित करते हुवे कहा कि हमारा कर्तव्य है कि हम अपने बुजुर्गों से बात करे व उनकी कुशलक्षेम पूछते रहे जिससे उन्हें अकेलेपन का अहसास ना हो उन्होंने कहा कि आज भागमभाग की व व्यस्त जिंदगी हो गई हैं जिसकी वजह से परिवार के बुजुर्ग व्यक्तियों व अपने माता पिता के लिए व्यक्ति समय नही दे पा रहा हैं जिससे वे अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगते है। उन्होंने कहा कि इनको प्रतिदिन प्रणाम करते रहना चाहिए व आशीर्वाद लेना चाहिए जिससे उनके आशीर्वाद से सभी कार्य सफल हो सके प्रांतपाल लायन सतीश बंसल लायंस क्लब अजमेर आस्था की आधिकारिक यात्रा के अवसर पर सभा को संबोधित कर रहे थे ।

इससे पूर्व लायंस क्लब के फाउंडर मेलविन जोन्स के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जलवन किया गया। लायन प्रियंका विजयवर्गीय ने ध्वज वंदना प्रस्तुत की व विश्व शांति हेतु मोन प्रार्थना की गई। क्लब सचिव लायन संदीप गोयल ने सचिव प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुवे बताया कि इस लायनेस्टीक वर्ष में लगभग प्रतिदिन पीड़ित मानव व्यक्ति अशक्तजन जरूरतमंद विद्यार्थियों ग्रामीणजनों की सेवा व जीवदया पर कार्य कर लगभग 150 सेवाकार्य संपन्न कराए गए।

कार्यक्रम संयोजक लायन अतुल पाटनी ने बताया कि इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के करकमलों द्वारा ग्राम मायला की राजकीय विद्यालय में विद्यार्थियों के उपयोग हेतु 20 लंगर पट्टी का बंडल व ग्राम मांगलियावास की कन्या विद्यालय की जरूरतमंद छात्राओं के ठंड से बचाव के लिए 50 स्वेटर्स समाजसेवी  लायन साथी राकेश पालीवाल व लायन अतुल मधु पाटनी के सहयोग से प्रदान किये गए।

क्लब अध्यक्ष लायन अतुल कुमार विजयवर्गीय ने क्लब के आगामी कार्यक्रमो की रूपरेखा को सदन में रखते हुवे बताया कि इस अवसर पर प्रांतपाल ने क्लब के द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट कार्यो की प्रसंशा की व लायन सदस्यों को प्रस्सति पत्र व लायंस पिन लगाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर संभागीय अध्यक्ष लायन शशिकान्त वर्मा ने भी अपने विचार सदन में रखे क्लब के पूर्व अध्यक्ष लायन डॉक्टर महेंद्र कोठारी ने प्रांतपाल द्वारा श्रेष्ठतम नेतृत्व करने व    मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु क्लब की और से डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन सतीश बंसल के सम्मान में क्लब द्वारा पारित प्रस्ताव को सदन में प्रस्तुत कर सम्मानित किया व आभार प्रकट किया

अंत में क्लब कोषाध्यक्ष लायन विष्णुप्रकाश पारीक ने धन्यवाद सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया सदन में संभागीय अध्यक्ष लायन शशिकान्त वर्मा क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन राकेश ओसवाल माइक्रो केबिनेट के सदस्य प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य अन्य क्लब के अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष वरिष्ठ लायन सदस्य लायंस क्लब अजमेर आस्था के सदस्यगण व अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.