राजस्थान उपचुनाव की बजी रणभैरी, 29 जनवरी को वोटिंग, 1 फरवरी को आएंगे नतीजे - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान उपचुनाव की बजी रणभैरी, 29 जनवरी को वोटिंग, 1 फरवरी को आएंगे नतीजे

Jaipur, Rajasthan, Congress, Sachin Pilot, Rameshwar Dudi, BJP, Vasundhara Raje, Ajmer ByElection, Alwar ByElection, Mandalgarh ByElection, Politics News
जयपुर। राजस्थान में एक विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने चुनाव की आखिरी तारीख, जो 3 फरवरी को पूरी हो रही है, उससे पहले चुनाव कराए जाने की तारीख तय कर दी है। चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 29 जनवरी को वोटिंग होगी और 1 फरवरी को चुनावों के परिणाम आएंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान में मांडलगढ़ विधानसभा और अलवर तथा अजमेर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए 29 जनवरी को मतदान की तारीख तय कर दी है। वहीं इससे पूर्व 3 जनवरी को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी और 10 जनवरी तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। वहीं 15 जनवरी तक प्रत्याशियों के नाम वापिस लिए जा सकेंगे।



इसके बाद 29 जनवरी को तीनों सीटों (मांडलगढ़ विधानसभा और अलवर तथा अजमेर लोकसभा सीट) के लिए मतदान किए जाएंगे। इसके बाद 1 फरवरी को मतगणना की जाएगी और चुनावों के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें कि अभी तक कांग्रेस की ओर से अलवर से कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा कर्णसिंह यादव के रूप में की गई है। इसके अतिरिक्त और किसी भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.