Movie Review : सिनेमा हालॅ में बैठे दर्शकों को अपनी सीट से हिलने तक नहीं देगी Tiger Zinda Hai - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

Movie Review : सिनेमा हालॅ में बैठे दर्शकों को अपनी सीट से हिलने तक नहीं देगी Tiger Zinda Hai

tiger zinda hai movie review, tiger zinda hai, tiger zinda hai public review, tiger zinda hai review, salman khan, tiger zinda hai first movie review, tiger zinda hai trailer, tiger zinda hai full movie, katrina kaif, tiger zinda hai public reaction, tiger zinda hai first review, tiger zinda hai song, tiger zinda hai advance booking, tiger zinda hai first day first show, tiger zinda hai movie, tiger zinda hai review krk
नई दिल्ली। साल 2013 में आई सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वल और इस साल की सबसे बड़ी फिल्म Tiger Zinda Hai आज रिलीज होकर सिनेमाघरों में पहुंच गई है। 'टाइगर जिंदा है' में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर नजर आई है। फिल्म में जहां सलमान खान इंडियन स्पाइ एजेंट टाइगर के रूप में नजर आते हैं, वहीं कैटरीना कैफ पाकिस्तानी जासूस जोया के किरदार में दिखाई दे रही है।

सलमान के फैन्स और दर्शकों के लिए क्रिसमस और न्यू ईयर के तोहफे के रूप में आई यह फिल्म कुछ सच्ची घटनाओं से प्रेरित होकर बनाई गई है। यशराज फिल्म्स द्वारा बनाई गई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को देशभर में सलमान खान के फैन्स को देखते हुए 4 हजार 600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इसके अलावा विदेशों में भी इस फिल्म को 1 हजार 100 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।



फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो इसमें बताया गया है कि किस तरह से आतंकवादी संगठन आईएसआईएस इराक में 25 भारतीय नर्सों का अपहरण कर लेता है और फिर कितनी जद्दोजहद व बहादुरी से इन्हें वहां से निकाला जाता है। इसकी जिम्मेदारी टाइगर यानी सलमान खान को दी जाती है, जो एक इंडियन स्पाइ एजेंट है। इस मिशन में टाइगर का साथ देती है पाकिस्तानी जासूस जोया यानी कैटरीना कैफ।

सलमान खान की अन्य फिल्मों से ज्यादा एक्शन वाली यह फिल्म हो सकती है। इसकी वजह यह है कि अली अब्बास जफर की डायरेक्शन में बनी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में इंटरनेशनल लेवल का एक्शन देखने को मिलेगा। जैसा कि ट्रेलर में देखा गया है इस फिल्म में सलमान खान ने कई जगहों पर जबरदस्त एक्शन किया है। फिल्म में हॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर और सिल्वेस्टर स्टेलॉन के एक्शन का कॉम्बिनेशन भी देखने को मिला है।



वहीं फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की सफलता में सबसे अहम भूमिका निभाने वाला इस फिल्म का संगीत भी है, जो यकीनन आपको थियेटर में अपनी सीट से उठने तक नहीं देंगे। फिल्म के दो गाने अब तक रिलीज हुए हैं, जिनमें पहला गाना 'स्वैग से करेंगे सबका स्वागत' इतना हिट हुआ कि यूट्यूब पर 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं दूसरा रोमांटिक सॉन्ग 'दिल दियां गल्लां' भी जबरदस्त तरीके से लोगों की जुबां पर चढ़ चुका है। इस गाने को भी लगभग 20 मिलियन हिट मिल चुके हैं।

फिल्म को कई विदेशी लोकेशंस पर फिल्माया गया है। साथ ही थ्रिल, रोमांस और एक्शन का जबरदस्त तड़का भी दिया गया है। यशराज बैनर की इस फिल्म के निर्देशक अब्बास जफर हैं। सलमान खान की यह फिल्म करीब 180 करोड़ के बजट वाली फिल्म है, जिसमें सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी केमिस्ट्री दिखाई है। बहरहाल, फिल्म देखने के बाद यही कहा जा सकता है कि फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की सफलता और ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने के बाद 'टाइगर जिंदा है' सलमाल के कैरियर का टर्निंग प्‍वांइट बन सकती है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.