क्रिसमस पर 'अनाथ' बच्चों के लिए सांता बना 'द थीम', बच्चों ने भी दिया बालिका शिक्षा का रिटर्न गिफ्ट - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

क्रिसमस पर 'अनाथ' बच्चों के लिए सांता बना 'द थीम', बच्चों ने भी दिया बालिका शिक्षा का रिटर्न गिफ्ट

Jaipur, Rajasthan, Christmas, Santa Claus, Tabar NGO, The Theme Hotel, Hotel The Theme, The Theme jaipur, Jaipur News, Rajasthan, क्रिसमस, सांता क्लोज
जयपुर। देशभर में जहां क्रिसमस को लेकर धूम रही और लोगों ने होटल्स एवं अन्य स्थानों पर आयोजित होने वाले विभिन्न समारोहों में क्रिसमस का लुत्फ उठाया। वहीं शहरभर में विभिन्न स्थानों पर सांता क्लोज ने लोगों एवं बच्चों को गिफ्ट दिए। इन सबसे अलग हटकर आज राजधानी जयपुर में एक अनोखा एवं सराहनीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आयोजक ने सांता क्लोज बनकर बच्चों को गिफ्ट दिए तो बच्चों ने भी वहां बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने वाला एक प्ले करके रिटर्न गिफ्ट दिया।

जी हां, जिस प्रकार से आयोजक ने सांता क्लोज बनकर कार्यक्रम को खास बनाया उससे कई ज्यादा खास ये बच्चे हैं। क्योंकि ये कोई साधारण बच्चे नहीं हैं, बल्कि अपने घर-परिवार से बिछड़े हुए बच्चे हैं, जिन्हें अपने परिवार से दूर होने का अफसोस दूर करने के लिए ये विशेष आयोजन किया गया। दरअसल, जयपुर में टोंक रोड स्थित द थीम होटल में ये आयोजन किया गया, जिसमें होटल ने सांता क्लोज की भूमिका निभाने हुए इन बच्चों को अपने परिवार एवं क्रिसमस के दिन उत्साह-उमंग प्रदान करने के लिए ये कार्यक्रम किया।

कार्यक्रम में शामिल करीब 30 ऐसे बच्चे जो किसी भी वजह से चलते अपने घर एवं परिवार से दूर हो चुके हैं और जयपुर में बच्चों के लिए कार्य कर रही संस्था 'टाबर' में रहते है। इन बच्चों को अपने घर-प​रिवार की कमी महसूस न हो, इसके लिए आज क्रिसमस के दिन होटल में शुरू किए गए 'चिल थ्रिल' चाइल्ड जोन में खास कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें इन बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। वहीं होटल मैनेजमेंट की ओर से इन बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए विशेष जैकेट्स भी वितरीत की गई। ये विशेष किस्म की जैकेट्स मैक ए डिफरेंस संस्था ने मुहैया कराई।



इस दौरान जहां होटल की ओर से बच्चों को उनकी पसंद का खाना, खेलकूद एवं अन्य चीजें क्रिसमस के दिन बतौर गिफ्ट दी गई, वहीं बच्चों ने भी टाबर संस्था द्वारा सिखाया गया विशेष प्ले किया। इस प्ले में बच्चों ने बालिका शिक्षा को लेकर संदेश के रूप में रिटर्न गिफ्ट दिया। प्ले में बच्चों ने बालिका शिक्षा के महत्व को लेकर एक कहानी को प्ले के रूप में प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर द थीम होटल के जनरल मैनेजर बरदान सक्सेना ने बताया कि होटल में हाल ही 'चिल थ्रिल' बनाया गया है, जो खास तौर पर बच्चों के लिए ही तैयार किया गया है। इसमें बच्चों के लिए कई तरह के गेम्स, पैंटिंग्स, डांस फलोर, मूवी थियेटर, सैल्फी जोन समेत कई प्रकार के जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ही बच्चों के लिए उनके फेवरेट एवं दिलच्स्पी के अनुसार फूड वैरायटी भी रखी गई है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.