वैल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से लगी थी ईपी के मैरिज गार्डन में आग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

वैल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से लगी थी ईपी के मैरिज गार्डन में आग

Jaipur, Rajasthan, Entertainment Paradise, EP Jaipur, Rose Marriage Garden Jaipur, Fire in Rose Marriage Garden, Fire in Marriage Garden, जयपुर, राजस्थान, राजधानी जयपुर, जवाहर सर्किल, एंटरटेनमेंट पैराडाइज, ईपी, मैरिज गार्डन में आग, रोज मैरिज गार्डन में आग
जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में जवाहर सर्किल स्थित एंटरटेनमेंट पैराडाइज (ईपी) के मैरिज गार्डन में गुरुवार को लगी भीषण आग के पीछे वैल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी थी। इस चिंगारी के कारण ही वहां लगाए गए लकड़ियों के सामनों में आग लगी, जिसने चंद मिनटों में ही भीषण रूप धारण कर लिया और सब कुछ जलाकर राख में तब्दील कर दिया। आग पर दमकल की कई गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक काफी कुछ जल चुका था। हालांकि गनीमत रही कि इस आग से कोई जन हानि नहीं हुई है।

पुलिस जांच अधिकारी मुंशीलाल ने बताया कि मैरिज गार्डन में दो दिन बाद होने वाली शादी की तैयारियां चल रही थी। इसके तहत यहां टेंट लगाने के लिए वैल्डिंग का काम चल रहा था और इसी दरमियान वैल्डिंग की चिंगारी से टेंट के कपडे ने आग पकड़ ली। कुछ ही देर में ये आग पूरे इलाके में फैल गई, जिससे टेंट के लिये खडे़ किये लकड़ी के बांस, कपडे, थार्माकोल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गये।



जांच अधिकारी ने बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। इस संबंध में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। वहीं सहायक अग्निशमन अधिकारी ऊषा शर्मा का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिये आसपास के इलाकों से आई 20 दमकलों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि आज दोपहर के बाद अचानक से ईपी के रोज मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई थी, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। वहीं शुरूआती जानकारी में आग के साथ ही गैस सिलेंडर फटने और विस्फोट होने की सूचना भी मिली। आग लगने की सूचना पर मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.