दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा : रेल पुरी के लिए रवाना, देवनानी और भदेल ने दिखायी हरी झंडी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा : रेल पुरी के लिए रवाना, देवनानी और भदेल ने दिखायी हरी झंडी

अजमेर।  रियां श्यामदास के जोगाराम गुर्जर ने दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की यात्रा आरंभ करते समय खुशी से सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज म्हाने राम सूं मिलावें।

दीन दयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की जगन्नाथपुरी के लिए रेल को मंगलवार को शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने अजमेर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने तीर्थ यात्रियों को धर्म लाभ की शुभकामनाएं दी। देवनानी ने कहा कि सरकार सभी नागरिकों को भौतिक के साथ-साथ धार्मिक सुविधाएं भी उपलब्ध करा रही है। वरिष्ठ नागरिकों को धर्म लाभ लेने के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा करायी जा रही है। भदेल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के जीवन के उतरार्द्ध में पुण्य लाभ कमाने का अवसर दिया है। सभी नागरिक सरकार की योजनाओं से लाभांवित होकर प्रसन्नचित है।

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरिश बचानी ने बताया कि अजमेर से जगन्नाथपुरी की यह  6 दिवसीय यात्रा 18 फरवरी तक आयोजित होगी। इसमें अजमेर से 288 यात्री यात्रा कर रहे है। भीलवाड़ा से 76 तथा चंदेरियां, उदयपुुर से 561 यात्री शामिल होंगे। इस ट्रेन के प्रभारी पशु पालन विभाग के डाॅ.किशनलाल कुमावत को नियुक्त किया गया है। तीर्थ यात्रियों को चिकित्सा एवं सुरक्षा की पूरी सुविधा उपलब्ध करायी गई है। रेल के साथ पुलिस के सशस्त्रा जवानों की भी तैनात किया है। यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक कोच में दो-दो अनुरक्षक लगाए गए है।

उन्होंने बताया कि मौके पर ही वरिष्ठ नागरिकों से आवेदन पत्र लेकर शपथ पत्र एवं मेडिकल के आधार पर यात्रा की तुरन्त स्वीकृति प्रदान की गई। इस तरह लगभग 40 वरिष्ठ नागरिकों ने तीर्थ यात्रा का लाभ उठाया।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.