यूके यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए एक कोविड पासपोर्ट अपनाने पर विचार करता है

यूके यात्रा की सुविधा के लिए एक कोविड पासपोर्ट अपनाने पर विचार करता है। दस्तावेज़ अंग्रेजों को उनकी वापसी पर संगरोध के बिना यात्रा करने की अनुमति देगा। लंदन देश में विदेशी आगमन के लिए प्रमाण पत्र लागू करने का भी अध्ययन कर रहा है।

ग्रेट ब्रिटेन यात्रा प्रतिबंधों को कम करने के लिए एक कोविड पासपोर्ट लॉन्च करने की संभावना पर विचार कर रहा है। इस प्रकार, गर्मियों के दौरान उपायों में छूट को मंजूरी दी जाएगी जो पूरी तरह से टीकाकरण वाले पर्यटकों को परीक्षण या संगरोध से बचने की अनुमति देगा। पिछले हफ्ते यूरोपीय संघ के देशों ने किया था।

ट्रेजरी के वित्तीय सचिव, जेसी नॉर्मन ने आश्वासन दिया है कि यात्राओं को फिर से खोलने पर विचार करते समय सरकार किसी भी विकल्प से इंकार नहीं करती है, लेकिन यह कि वे “तथाकथित वैक्सीन पासपोर्ट के लिए योजना पेश करते समय सतर्क रहेंगे।”

नॉर्मन ने स्काई न्यूज को बताया, “हम सावधानीपूर्वक और उत्तरोत्तर सही दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं ताकि इस बिंदु पर कुछ भी खारिज न हो।” यह कहते हुए कि वायरस कुछ ऐसा नहीं था जिसे नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने कहा, “कार्टे ब्लैंच देना या अभी कोई ठोस बयान देना नासमझी होगी।”

देश की स्टॉपलाइट
योजनाओं के अनुसार, जिन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की दो खुराकें मिली हैं, वे एम्बर सूची वाले देशों से लौटने पर क्वारंटाइन से बचने में सक्षम होंगे, हालांकि अभी भी उनका परीक्षण करना होगा। स्थानीय मीडिया का कहना है कि सरकार अभी भी इस पर काम कर रही है कि क्या कोई नया शासन वापस लौटने वाले ब्रितानियों तक सीमित होगा या सभी आगमन पर लागू होगा।

ब्रिटेन ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन लगभग सभी प्रमुख स्थलों को संगरोध-मुक्त छुट्टियों के लिए खुले देशों की सूची से बाहर कर दिया गया था। मौजूदा ट्रैफिक लाइट सिस्टम के तहत ग्रीन लिस्ट वाले देशों से लौटने वाले यात्रियों की कोविड-19 की जांच की जाती है, लेकिन उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन की जरूरत नहीं है। एम्बर सूची वाले देशों से आने वालों को अलग-थलग किया जाना चाहिए, और लाल सूची वाले देशों से आने वाले लोगों को होटल में क्वारंटाइन किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *