अमिताभ बच्चन के नाम पर ठगी करने वाले एक और 'बंटी और बबली' - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अमिताभ बच्चन के नाम पर ठगी करने वाले एक और 'बंटी और बबली'

Chandigarh, Haryana, Punjab, Big B, Bollywood Megastar, Swindle, Bunty Bably
चंडीगढ़। ठगी के मामले तो आपने काफी देखे-सुने होंगे, लेकिन कुछ शातिर ऐसे भी हैं, जो बड़े ही शातिराना तरीके से किसी और के नाम पर ठगी की वारदात को अन्जाम दे देते हैं, जिसके बारे में ठगी का शिकार बनने वाले शख्स को भनक तक भी नहीं लग पाती। कुछ ऐसा ही मामला सोने आया है चंडीगढ़ में, जहां बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के नाम का सहारा लेकर ठगी की वारदात को अन्जाम दिया गया है।

जी हां, चंडीगढ़ में मेगास्टार अमिताभ बच्चन का नाम लेकर करोड़ों रुपए की ठगी की हाई प्रोफाइल को अन्जाम देकर एक दंपति फरार हुई है। इस मामले में पुलिस के पास अभी तक 1-2 नहीं, बल्कि 10 अलग-अलग शिकायतें आ चुकी है। चंडीगढ़ निवासी डॉक्टर दीप्ति की शिकायत पर थाना खरड़ सिटी में मामला दर्ज कर लिया है और फरार 'बंटी और बबली' की तलाश में दिल्ली और हरियाणा में छापेमारी करने के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर अपनी कार्यवाही शुरू की गई है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता डॉक्टर दीप्ति ने बताया के हैरी भट्ट उर्फ अविनाश भट्ट उर्फ भाई वैद्य की उससे मुलाकात होटल जेडब्ल्यू मैरियट में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी, जहां हैरी ने उसे अपनी पंजाबी फिल्म 'एक दूजे दे वास्ते' मैं लेने का ऑफर दिया। इसमें उसने अमिताभ बच्चन के साथ डॉक्टर का रोल करना बताया। अमिताभ बच्चन का नाम सुनकर डॉक्टर दीप्ति फौरन उस रोल के लिए तैयार हो गई। उसके बाद लगातार मुलाकात होती रही और हैरी ने दीप्ति को बताया कि अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की एक पुस्तक भी स्टूडेंट्स के बीच लांच करना चाहते हैं, जिसके लिए वह अलग-अलग यूनिवर्सिटी से बातचीत करें।

डॉक्टर दीप्ति रिटायर्ड प्रिंसिपल रह चुकी है, इसलिए कॉलेज और यूनिवर्सिटी में जान पहचान होने के कारण 5 कॉलेजों से उसने अमिताभ बच्चन की विजिट को लेकर मुलाकात करवाई। बाद में हैरी ने उन यूनिवर्सिटी और कॉलेज से तकरीबन 40 लाख के करीब रुपए अमिताभ बच्चन की जेड प्लस सिक्योरिटी और इंतजाम के नाम पर ले लिए। इसके अलावा कई अन्य लोगों से फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करवाने को लेकर कई लाख रुपये ले लिए।

जब तीन बार अमिताभ बच्चन का चंडीगढ़ आने का कार्यक्रम कैंसिल किया गया तो दीप्ति को शक हुआ। आखिरी बार 21 फरवरी को जब 4 घंटे सड़क पर अमिताभ बच्चन के काफिले का इंतजार करते रहे और अमिताभ बच्चन का काफिला नहीं आया तो डॉक्टर तृप्ति का शक यकीन में तब्दील हो गया। उसी समय वह खरड़ में स्थित हैरी के ऑफिस गई तो वहां ताला लगा हुआ पाया। धोखाधड़ी का विश्वास होते ही डॉक्टर दीप्ति ने खरड़ सिटी थाना में इसके खिलाफ शिकायत कर दी।

शिकायत के बाद तकरीबन 10 अन्य शिकायतें भी थाना खरड़ सिटी में दर्ज कराई गई, जिनकी कुल राशि करीब डेढ़ करोड़ के करीब बनती है। इन शिकायतकर्ताओं में कई सेलिब्रिटी भी शामिल है, जिन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का झांसा देकर पैसे लिए गए थे। इस मामले की तफ्तीशी ऑफिसर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अवतार सिंह ने बताया कि उसके पास अभी तक 10 मामले हैरी के खिलाफ आ चुके हैं और कई मामले अभी और आने बाकी हैं। अभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज वालों ने अपनी लिखित शिकायत नहीं दी है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.