जियो सिम इस्तेमाल करने वालों के लिए खास खबर, मुकेश अंबानी ने किए बड़े ऐलान - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जियो सिम इस्तेमाल करने वालों के लिए खास खबर, मुकेश अंबानी ने किए बड़े ऐलान

Reliance, Jio, Mukesh Ambani, Jio Offer, Jio New Plan, Happy New Year Offer, Reliance Jio Offer
मुंबई। देशभर में फ्री 4G इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग की सुविधा देने के साथ ही अपने उपभोक्ताओं के ग्राफ को एकाएक नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाली टेलीकॉम कम्पनी रिलायंस जिओ के मालिक मुकेश अंबानी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस दौरान मुकेश अंबानी ने जिओ सिम को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं।

पिछले साल सितंबर माह में अपनी अधिकारिक शुरूआत के बाद से लेकर अब तक करीब 10 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ता बनाने वाली रिलायंस जिओ के मालिक मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि वर्तमान में इस्तेमाल की जा रही जिओ सिम वादे के मुताबिक 31 मार्च तक ही फ्री रहेगी। इसके बाद जिओ सिम फ्री नहीं रहेगी, हालांकि 31 मार्च के बाद भी जिओ सिम से वॉयस कॉलिंग की सुविधा फ्री रहेगी। इसके साथ ही जियो उपभोक्ताओं के लिए नए आकर्षक ऑफर पेश किए हैं, जिसमें एक नया प्राइम ऑफर पेश किया गया है।

इस नए प्राइम ऑफर की अवधि 1 मार्च से 31 मार्च 2017 तक होगी। इस अवधि के भीतर मेंबरशिप लेने वाले मौजूदा और नए ग्राहकों को केवल एक बार एकमुश्‍त 99 रुपए की फीस देनी होगी। इससे वे इस नए प्‍लान प्राइम ऑफर के मेंबर बन जाएंगे। इसके बाद वो 1 अप्रैल 2018 तक जियो हैप्‍पी न्‍यू ऑफर का अनलिमिटेड लाभ ले सकेंगे, लेकिन इसके लिए यूजर को 303 रुपए प्रतिमाह यानि करीब 10 रुपए प्रतिदिन का भुगतान करना होगा।

1 अप्रेल से जियो हैपी न्यू ईयर ऑफर खत्म होने के बाद कंपनी अपने प्राइम मेंबर्स को अगले एक साल तक के लिए न्यू ईयर जैसा ही ऑफर देगी। इसके लिए हर महीने यूजर्स से 303 रुपये लिए जाएंगे। यानी हर दिन 10 रुपये के हिसाब से चार्ज होगा। इससे अगले 12 महीने तक प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मिलेगा। प्राइम मेंबर्स के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होंगे और 31 मार्च तक चलेंगे। मेंबरशिप लेने के लिए यूजर्स को एक साल तक के लिए 99 रुपये देने होंगे।

अंबानी ने जियो ग्राहकों को शुक्रिया करते हुए 31 मार्च के बाद भी वॉयस कॉल की सुविधा को फ्री किया है। बड़ी बात ये है कि पोस्टपेड और प्रीपेड कस्टमर्स से भी कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। मुकेश अंबानी ने कहा आने वाले कुछ महीनों में डेटा कैपेसिटी डबल कर दी जाएगी। इसके अलावा देश की 99 फीसदी जनता तक जियो पहुंचाने की भी बात की गई। उन्होंने कहा है कि लाखों ने लोगों मोबाइल नंबर पोर्टेब्लिटी के जरिए अपने सिम को जियो में पोर्ट कराया है।

गौरतलब है कि वर्तमान में हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत 1GB 4G और फ्री वॉयस कॉल मिल रहा है, लेकिन अब 31 मार्च के बाद से हर दिन मिलने वाले 1GB 4G डेटा के लिए आपको 10 रुपए प्रतिदन के हिसाब से खर्चने होंगे। अगर यूजर प्राइम मेंमरशिप सब्सक्रीप्शन नहीं लेता है तो उसका नंबर पोस्टपेड और प्रीपेड में बदल जाएगा। पोस्टपेड और प्रीपेड यूजर कंपनी के सितंबर 2016 में पेश किए गए टैरिफ प्लान के मुताबिक बिल चुकाएंगे। इसमें आप अपना मनपसंद प्लान चुन सकते हैं।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.