चतुर्वेदी ने ली प्रशासनिक बैठक, कलेक्ट्रेट में खुलेगी जन कल्याणकारी योजनाओं की एकल खिड़की - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

चतुर्वेदी ने ली प्रशासनिक बैठक, कलेक्ट्रेट में खुलेगी जन कल्याणकारी योजनाओं की एकल खिड़की

अजमेर । राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बाल अधिकारों के संरक्षण के संबंध में प्रशासनिक बैठक आयोजित हुई। इसमें जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने बाल अधिकार संरक्षण के लिए जिले की प्रतिबद्धता जाहिर की।

मनन चतुर्वेदी ने कहा कि मंगलवार 14 फरवरी को एक कदम बचपन की ओर के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बचपन को नशे के दलदल से बचाया जाना आवश्यक है। इस क्रम में प्रातः 11 बजे ब्यावर में वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया जाएगा। दोपहर साढ़े बारह बजे राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, भगवानगंज में सांसी बस्ती के लिए जनसुनवाई तथा नशा मुक्ति जाग्रति अभियान आयोजित किया जाएगा। इसके पश्चात अपरान्ह 3.30 बजे अन्दरकोट कच्ची बस्ती के लिए चाईल्ड लाईन कार्यालय में जन सम्पर्क एवं नशा मुक्ति जाग्रति अभियान का आयोजन होगा।

उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों को बाल अधिकार संरक्षण के लिए आपसी संवाद कायम रखते हुए समन्वय से कार्य करना चाहिए। उर्स मेले के दौरान बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की जानी चाहिए।

गोयल ने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को लाभान्वितों तक पहुंचाने के लिए डीआरडीए भवन में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के पास एकल खिड़की की स्थापना मंगलवार से की जाएगी। हुक्काबार जैसी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वस्तुओं की जांच संबंधित विभागों के दल द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन, अतिरक्ति जिला कलेक्टर किशोर कुमार, अबु सूफियान चौहान, अरविंद कुमार सेंगवा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता अवनिश शर्मा उपस्थित थे।

चतुर्वेदी ने किया नशामुक्ति का दौरा

मनन चतुर्वेदी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठके के पश्चात जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय स्थित नशा मुक्ति केन्द्र का निरीक्षण किया और नाबालिग बच्चों को नशे से मुक्त करने के विषय पर चर्चा की। उन्होंने बालिका गृह का भी दौरा किया और बालिकाओं से उनकी कुशलक्षेप पुछी।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.