जयपुर में बम की सूचना पर मचा हड़कंप, दो घंटे की मशक्कत के बाद साबित हुई महज अफवाह - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जयपुर में बम की सूचना पर मचा हड़कंप, दो घंटे की मशक्कत के बाद साबित हुई महज अफवाह

Jaipur, Rajasthan, Ratna Sagar, Johri Bazar Jaipur, Bomb Information, Bomb Rumor
जयपुर। राजधानी जयपुर में सोमवार को एक बार फिर किसी सिरफिरे ने पुलिस की परैड करा दी, वहीं राजधानी के लोगों में भी हडकंप मच गया। दरअसल, यहां जौहरी बाजार स्थित एक कॉम्प्लेक्स में बम की सूचना थी, जिस पर इलाके के आसपास में रहने वाले लोगों में ​हडकंप मच गया। वहीं पुलिस प्रशासन भी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचा और बम तलाशने की कार्रवाई शुरू की। हालांकि गनीमत रही कि यहां कोई बम नहीं पाया गया, जिसके बाद बम की सूचना महज अफवाह साबित हुई।

राजधानी जयपुर के जौहरी बाजार स्थित मोतीसिंह भोमिया जी के रास्ते में रत्ना सागर कॉम्पलेक्स है, जिसमें हीरे जवाहरात के डेढ़ सौ व्यापारियों की दुकानें और गद्दियां है। यहां दोपहर बाद करीब पौने तीन बजे कॉम्पलेक्स के मैनेजर द्वारका प्रसाद के मोबाइल पर किसी का फोन आया, जिसमें बताया गया कि उनकी दुकान में बम फटने वाला है और चोरी भी हो सकती है। इतना कहने के बाद फोन करने वाले ने फोन काट दिया।


द्वारका प्रसाद शारीरिक रूप से विकलांग है। करीब आधे घंटे बाद उन्होंने चौथी मंजिल पर बैठने वाले रत्ना सागर विकास समिति के अध्यक्ष श्यामदास को इसकी सूचना दी। सवा तीन बजे सूचना मिलते ही श्यामदास ने माणक चौक थाने को सूचना दी। इसी दौरान श्यामदास ने कॉम्पलेक्स के व्यापारियों को भी बम की सूचना के बारे में बताया। बम की बात सुनकर ही कॉम्पलेक्स में अफरातफरी मच गई।


हड़बड़ाहट में कॉम्पलेक्स की दुकानों और गद्दियों में सामान फैला हुआ छोड़कर सारे व्यापारी बाहर की और दौड़ पड़े। व्यापारियों का कहना था कि बम की सूचना सुनते ही वे घबरा गए और बाहर आ गए। इस दौरान भगदड़ सा माहौल हो गया था। करीब दो घंटे की तलाशी के बाद वहां से कुछ भी बरामद नहीं हुआ और बम की सूचना महज अफवाह साबित हुई। इसके बाद व्यापारियों को कॉम्पलेक्स में प्रवेश दिया गया, तो उनकी सांस में सांस आई।





Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.