अवैध लिंग जांच के गोरखधंधे में लिप्त डॉक्टर सहित दो दलाल गिरफ्तार - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अवैध लिंग जांच के गोरखधंधे में लिप्त डॉक्टर सहित दो दलाल गिरफ्तार

Jaipur, Alwar, Rajasthan, Gender Test, Arrest, Doctor Arrest, Sonography, Letest News, Rajasthan News
अलवर। स्वास्थ्य मिशन निदेशक एवं राज्य समुचित प्राधिकारी नवीन जैन के निर्देशानुसार बुधवार को अलवर जिले के किशनगढ़बास में पंजीकृत ऋषि सोनोग्राफी सेंटर पर लिंग जांच करने के आरोप में एक डॉक्टर सहित दो दलालों को गिरफ्तार किया गया है। इसके सााि ही सोनोग्राफी मशीन व आवश्यक दस्तावेज जब्त किए हैं।

मिशन निदेशक ने बताया कि पिछले लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि अलवर जिले के किशनगढ़बास में एक पंजीकृत सोनोग्राफी सेंटर द्वारा लिंग जांच का कार्य किया जा रहा हैं। इस पर सूचना की पुष्टि के बाद डिकॉय ऑपरेशन करना तय किया गया। बुधवार को किशनगढ़बास में संचालित 108 में कार्यरत 38 वर्षीय कम्पाउडर कृष्ण कुमार यादव से गर्भवती महिला व सहयोगी द्वारा सम्पर्क किया गया तो उन्होंने किशनगढ़बास आने की बात कही।

किशनगढ़बास पहुंचने पर एक अन्य 38 वर्षीय दलाल किशोर शर्मा मिला। दोनों दलाल गर्भवती महिला व सहयोगी महिला को ऋषि सोनोग्राफी सेंटर पर ले गए। इस पंजीकृत सोनोग्राफी सेंटर में कार्यरत 36 वर्षीय डॉक्टर अमित कुमार झालानी द्वारा गर्भवती महिला की लिंग जांच की गई तथा गर्भवती व सहयोगी महिला को लिंग के बारे में बताया।

टीम को इशारा मिलने पर टीम द्वारा कारवाई की गई, जिसमें डॉक्टर अमित कुमार झालानी व दलाल शर्मा से गर्भवती महिला व सहयोगी महिला द्वारा दी गई राशि तीनों आरोपीयों से बरामद की गई। गौरतलब है कि आरोपी दलाल किशोर शर्मा स्थानीय सोनोग्राफी सेंटर में कम्पयूटर ऑपरेटर पद पर कार्यरत हैं। वही आरोपी डॉक्टर अमित कुमार भी सरकारी सेवा में था, लेकिन वर्तमान में अनुपस्थित चल रहा है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.