राजस्थान के बाड़मेर में क्रेश हुआ वायुसेना का सुखोई 30 विमान, दोनों पायलट सुरक्षित - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान के बाड़मेर में क्रेश हुआ वायुसेना का सुखोई 30 विमान, दोनों पायलट सुरक्षित

Barmer, Jodhpur, Rajasthan, Air India Force, AIF, Sukhoi 30 Plan, Plane Crashed Barmer Rajasthan, Sukhoi 30 Plan Crashed
बाड़मेर। बुधवार का दिन एयरफोर्स के लिए हादसों का दिन रहा। जहां इलाहाबाद में वायुसेना का चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया वहीं बाड़मेर में फायटर प्लेन क्रैश होने की खबर है। राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर में आज भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनागस्त हुआ है। वायुसेना का ये विमान सुखोई 30 बताया जा रहा है, जो नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक खेत में गिर गया। 

वायुसेना ने सुखोई 30 एमकेआई विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिये हैं। हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।  इस दुर्घटना में विमान के दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद जिला कलेक्टर और पुलिस एसपी पुलिसबल के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गए हैं। 

जानकारी के अनुसार वायुसेना का विमान सुखोई 30 अपनी नियमित उड़ान पर था और इसी दौरान शिवकर कुडला के पास पहुंचने पर अचानक से दुर्घटनाग्रस्त हो गया और असंतुलित होकर एक खेत में जाकर गिर गया। इस हादसे में हालांकि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया, लेकिन विमान क्रेश हो गया है। वहीं विमान का पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है।

हादसे की जानकारी मिलने के साथ ही जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पुलिसबल के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं एयरफोर्स के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि विमान के गिरने से खेत में लगे बिजली के तीन पोल भी टूटकर गिर गए हैं।


रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने कहा कि नियमित प्रशिक्षण उडान के दौरान सुखोई विमान बाड़मेर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें दोनों पायलट विमान से निकलने में सफल रहे है, जिससे कोई जानमाल ​की हानि नहीं हुई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (बाड़मेर) रामेश्वर लाल ने बताया कि यह विमान सदर पुलिस थाना इलाके में शिवकर गांव के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस हादसे में तीन ग्रामीण घायल हुए हैं और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.