राजस्थान दिवस पर हुआ रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन, विद्यार्थियों ने दी शानदार प्रस्तुति - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान दिवस पर हुआ रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन, विद्यार्थियों ने दी शानदार प्रस्तुति

Ajmer, Rajasthan, Rajasthan Day, Rajasthan Festival, Rajasthan Divas
अजमेर। राजस्थान दिवस के अवसर पर जवाहर रंगमंच में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या में अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना से हुआ। समारोह में राजस्थान की परम्परागत कला के प्रस्तुतिकरण में बाड़मेर के अचार खां लंगा, डीग भरतपुर के अशोक कुमार शर्मा एवं पुष्कर के नरेन्द्र सोलंकी ने लोक कला की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। बालिकाओं ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की।

एचकेएच पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गौर ए गनगौर, ईस्ट पोइंट के विद्यार्थियों ने आखर में धमेड़ा बाजे, स्वामी सर्वानन्द स्कूल के विद्यार्थियों ने होलियों में उड़े रे गुलाल, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज की बालिकओं ने छोकरों आयो रे, संस्कार स्कूल के विद्यार्थियों ने ढमाढम ढोल बाजे एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाड़गंज के विद्यार्थियों ने धरती धोरा री पर प्रस्तुति देकर वाहवाही बटोरी कार्यक्रम में लंगा गायन एवं वादन, भरतपुर के कलाकारों द्वारा मयूर नृत्य व बृज की होरी आदि कार्यक्रमों ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। 

कार्यक्रम में प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक एन.एम.पहाड़िया, नगर निगम के आयुक्त प्रियव्रत पंड्या, अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन किशोर कुमार, अतिरिक्त कलेक्टर द्वितीय अबु सूफियान चौहान सहित पर्यटन, शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ संबंधित अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.