चिकित्सा शिविर के साथ हुआ चार दिवसीय चेटीचंड महोत्सव का आगाज - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

चिकित्सा शिविर के साथ हुआ चार दिवसीय चेटीचंड महोत्सव का आगाज

Ajmer, Rajasthan, Education Minister, Vasudev Devnani
अजमेर। सिंधी पंचायत के माध्यम से आयोजित होने वाले चार दिवसीय चेटीचंड महोत्सव समारोह का शुभारंभ रविवार को चिकित्सा शिविर के माध्यम से शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने किया।

देवनानी ने अपने संबोधन में कहा कि पंचायत की ओर से जरूरतमंद परिवारों के लिये सेवाभावी प्रयास सदैव बढ़ते रहें, सभी स्वस्थ रहे जिसके लिये कार्य करते रहने के अलावा चिंता मुक्त रहें । क्षेत्रापाल हाॅस्पीटल के डाॅ. रमेश क्षेत्रपाल ने ऐसे आयोजनों में सदैव सहयोग देने के साथ पंचायत के प्रयासों की सराहना की। वार्ड पार्षद प्रकाश मेहरा ने पंचशील को स्वस्थ नगर बताते हुुये आमजन के लिये सभी सुविधायें उपलब्ध करने के पूर्ण प्रयास की बात कही। पूज्य झूलेलाल जयंती समारोह समिति के कवंलप्रकाश किशनानी, हरी चंदनानी ने कहा कि ऐसे सेवा कार्याें से देश दुनिया में पहचान बनी है।
             
महासचिव नरेश रावलानी ने बताया सिन्धु भवन में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में डाॅ. क्षेत्रपाल चिकित्सालय के सहयोग से किया गया। शिविर में न्यूरोसर्जन डाॅ. सूर्यप्रकाश चौधरी, मेडीकल अधीक्षक डाॅ. उतमसिंह बडगुर्जर, शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. मनोहर गुरनानी व थायराइड एवं मधुमेह विशेषज्ञ डाॅ. दीपक सांखला ने अपनी सेवायें दी।
     
पंचायत अध्यक्ष राधाकिशन आहूजा ने पंचायत की गतिविधियों सहित सभी का आभार प्रकट किया। मंच का संचालन महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ ईष्टदेव झूलेलाल के मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

इस अवसर पर पंचायत के श्रीचन्द्र मोतियाणी, मोहन चेलानी, मुकेश आहूजा, अजीत मूलानी,  आशा केसवाणी, पूजा तोलवानी होतचंदन लालवानी, कमल मोतियानी, नानक खानचंदानी,  गोपाल लख्यानी, विजय आलमचंदानी गोपीचंद पारवानी ने अपनी सेवायें दी।

पंचायत की ओर से कल 27 मार्च को मातृशक्ति के सहयोग से सिंधी लाडा प्रतियोगिता का आयोजन सांय 6 बजे से सिंधु भवन में आयोजित किया जायेगा। जिसकी संयोजक कोमल मोतियानी व नानकी मनवानी रहेगीं। चेटीचंड की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें मशहूर कलाकार घनश्याम भग्त व मण्डली अपनी प्रस्तुति देगें।

इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां भी दी जायेगी। संतो महात्माओं द्वारा पंच महाज्योति प्रज्जवलन की जायेगा। दीपदान व महाआरती के साथ आम भंडारे का आयोजन किया जायेगा।

उपाध्यक्ष मोहन चेलाणी ने बताया कि चेटीचंड के पावन पर्व पर विशाल प्रभातफेरी का आयोजन किया जायेगा। प्रभातफेरी पंचशील ए,बी,सी व आवासन मण्डल के प्रमुख मार्गों से होकर सिंधु भवन, पंचशील पर समापन किया जायेगा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.