राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष सांवरलाल जाट ने की जनसुनवाई - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष सांवरलाल जाट ने की जनसुनवाई

Ajmer, Rajasthan, Sanwar Lal Jat, Shri Nagar, Sansad
अजमेर। राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष एवं सांसद प्रो. सांवर लाल जाट ने गुरूवार को श्रीनगर पंचायत समिति में जनसुनवाई के दौरान अधिकारियों को पंचायत समिति क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। श्रीनगर पंचायत समिति में आयोजित ब्लाॅक स्तरीय राजस्थान सम्पर्क समाधान जनसुनवाई शिविर में प्रो. जाट ने कहा कि 51 व्यक्तियों के द्वारा समस्याएं रखी गई है। इन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित व्यक्ति को तुरन्त राहत प्रदान करने का प्रयास किया गया है।

एक सप्ताह में अधिकतर समस्याओं का समाधान संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। नियत समयावधि में निस्तारण नहीं होने पर आशार्थी को व्यक्तिगत सम्पर्क करना चाहिए। जनसुनवाई के कार्यों की समीक्षा के लिए फलोलोअप शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की सोच है कि समाज के हर तबके का विकास हो।  अधिकारी संवेदनशील होकर गांव की पानी,बिजली, सड़क एवं अन्य समस्याओं का निराकरण करें। ग्रामीणों ने मौके पर जिन कमियों और समस्याओं के प्रति ध्यान आकर्षित करवाया, अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।

उन्होंने विद्युत विभाग से संबंधित समस्याओं पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत क्षेत्रा में जहां भी लोड कम आने, कम समयावधि की आपूर्ति होने तथा बिजली के तारों के झूलने की समस्या है। उन्हें तत्काल दूर किया जाए। राज्य किसान आयोग अध्यक्ष ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देशित किया कि वे क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चिन्हित कर उन्हें लाभ दिलवाए।

उन्होंने पशुपालन, कृषि एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उनके विभाग से संबंधित योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करें। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए पूरी तैयारी रखें। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दवाओं और कार्मिकों की उपलब्धता सुनिश्चित हो। ज्यादा से ज्यादा लोगों को व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। बैठक में जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन, नसीराबाद उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी सुधीर पाठक, श्रीनगर प्रधान सुनिता रावत सहित विभिन्न विभागों अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.