अतिक्रमण की चपेट में, बदहाली पर आंसु बहा रहे सर्किल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अतिक्रमण की चपेट में, बदहाली पर आंसु बहा रहे सर्किल

कोटा । बूंदी जिले के देई कस्बे मे महान विभूतियो की प्रतिमाओ को स्थापित कर  सर्किल तो बना दिए गए लेकिन अब वही सर्किल अपनी बदहाली पर आंसु बहा रहे है। सर्किल पर प्रतिमाओ की जयंती पर तो आमजन व स्थानीय प्रशासन पहुंचकर माल्यार्पण कर इतिश्री कर जाते  है। लेकिन उसके बाद इनक कोई सार संभाल नही की जाती है जिससे सर्कि लो की स्थिति दुर्दशा की शिकार बनी हुई है।

कस्बे मे तीन विवेकानन्द,सुभाष व भगत सिंह सर्किल बने हूए है। भगत सिंह सर्किल नसियां कोलोनी स्थित भगत सिंह सर्किल पर भगत सिंह की प्रतिमा का रंग इस समय बदरंग हो चुका है। आसपास के रहने वाले स्थानीय बांशिदो ने बताया कि यहां की साफ सफाई भी लोग कर देते है। नही तो यहां तो प्रशासन की ओर से कोई  कार्य नही किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को भगत सिंह का शहीद दिवस मनाया जायेगा। विवेकानन्द सर्किल कस्बे का सबसे व्यस्तम विवेकानन्द सर्किल पूरा अतिक्रमण की चपेट मे है। यहां से मेन मार्केट ,बांसी,बूंदी, नैनवां  निकलने वाले वाहनो की कतारे लगी रहती है। लेकिन अतिक्रमण के चलते बांसी की ओर बडे वाहनो को घुमने मे भी समय लगने से जाम की स्थिति बनी रहती है। वही सर्किल पर पंचायत द्वारा लाखो रूपये खर्च कर फव्वारे व इलेकट्रोनिक पेड से विशेष साज सजावट की गई थी। लेकिन वह भी चलते नही है। जिससे लाखो का खर्च भी व्यर्थ साबित हो रहा है।

सुभाष सर्किल कस्बे के बूंदी रोड पर सुभाष चन्द्र बोस सर्किल की हालत बदतर स्थिति मे यहां पर सर्किल की आगे की ओर बूंदी रोड पर अतिक्रमण हो रहा है।जिसके चलते सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा भी आंख मिचोली करते हूए दिखाई देती है। इसके साथ ही सर्किल के चारो ओर नालियो का गंदा पानी जमा हुआ है। जिससे सर्किल की सीढियो से प्रतिमा तक पहुंचने पर गंदे पानी से होकर गुजरना पडता है। लोगो का कहना है कि सुभाष जयंती पर माल्यार्पण करने के अलावा यहां पर कभी भी कोई नही आता है।

निजि आय हो तो सुधरे दशा

इस बारे मे जब ग्राम पंचायत सचिव प्रेमराज पोटर से बात हुई तो उन्हे यह ही पता नही था कि कौनसा सर्किल कहां है ओर उन पर अतिक्रमण भी हो रहा है भगतसिंह सर्किल को सुभाष सर्किल बताया ओर अतिक्रमण नही होने के बात कही जब उन्हे स्थिति से अवगत कराने पर पंचायत के पास निजि आय नही होने की बात कही ओर अतिक्रमण को शीघ्र हटवाने के लिए कहा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.