तीन मंजिला मकान में भीषण आग, तीन लोग की जिंदा जलकर मौत - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

तीन मंजिला मकान में भीषण आग, तीन लोग की जिंदा जलकर मौत

Kota, Nenwan, Rajasthan, Fire, Incident, Fire in a house
कोटा। नैनवां के करवर गांव में किराने की दुकान में अचानक आग लग गई, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। पहली मंजिल पर लगी आग कुछ ही देर में ऊपर की दो मंजिलों तक जा पहुंची, जो कुछ ही देर में काफी विकराल हो गई। इस घटना के समय पूरा परिवार घर पर ही मौजूद था। आग की चपेट में आने से कौमल चंद जैन (52) गंभीर रूप से झुलस गए। जबकि अंदर सो रही पत्नी, बेटा व बेटी जिंदा जल गए।

आग लगने की सूचना पर लाखेरी व नैनवां नगर पालिका की दमकलों से ग्रामीणों ने आगे पर काबू पाया और तीनों शवों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया। वहीं गंभीर रूप से झुलसे कौमल चंद जैन को चिकित्सालय लेकर गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रैफर कर दिया गया।

ग्रामीणों के अनुसार, सुबह करवर निवासी कौमल चंद जैन के मकान से धुआं उठता दिखाई पड़ा। इसी दौरान मकान में धमाकों की भी आवाजें सुनाई दी। देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। आस-पास के लोग घर की और दौड़ पड़े, लेकिन मकान के भीतर आग ने विकराल रूप ले लिया था, जिसके कारण कोई भी मकान में दाखिल नहीं हो पाया। बताया जा रहा है कि मकान में पटाखें रखे थे। पटाखों के आग पकड़ लेने से कोई भीतर प्रवेश नहीं कर सका। संभवतया इन पटाखों में आग लगी और आग ने भीषण रूप लिया।

सूचना पाकर प्रशासन मौके पर पहुंचे और दमकल की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया और लंबे समय के बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया गया। पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। गमहीन माहोल में शवों का अंतिम संस्कार किया गया। अचानक की घटना क्रम से गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। फिलहाल ये सामने नहीं आ पाया है कि मकान में आग लगने की वास्तविक वजह क्या रही। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.