बेटी की सगाई के कार्यक्रम में मुस्लिम परिवार बीफ नहीं सिर्फ चिकन बनाने की इजाजत - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

बेटी की सगाई के कार्यक्रम में मुस्लिम परिवार बीफ नहीं सिर्फ चिकन बनाने की इजाजत

Muradabad, Uttar Pradesh, UP, Yogi Adityanath, Beef, Meat, Strike, UP Police
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक बहुमत हासिल कर सत्ता में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यूपी में चन रहे अवैध बुचड़खानों के खिलाफ उठाए जा रहे सख्त कदमों को लेकर अवैध बुचड़खाने चलाने वालों में खौफ है। इसी के चलते मुरादाबाद में एक परिवार ने पुलिस से बीफ खाने की अनुमति मांगी तो पुलिस ने इनकार कर दिया और इस परिवार को पुलिस से सिर्फ चिकन बनाने की अनु​मति मिली। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शहर के एक परिवार ने शादी में बीफ के उपयोग के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन पुलिस ने ये कहकर उसकी अनुमति नहीं दी कि राज्य में अवैध बूचड़खानों पर रोक लगा दी गई है।

दरअसल पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद में एक परिवार में सगाई का फंक्शन था और पार्टी के लिए खाने में बीफ बनना था। इसके लिए मौजूदा हालात को देखते हुए परिवार ने पुलिस से बीफ के इस्तेमाल की परमिशन मांगी थी। आरोप है कि पुलिस ने उस परिवार को बीफ इस्तेमाल करने की परिमशन देने से इनकार कर दिया। परिवार ने बाकायदा लिखित रूप में पुलिस से इस बाबत इजाजत देने की अपील की थी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।

परमिशन मांगने वाले सरफराज ने कहा है कि उन्होंने बेटी की सगाई के फंक्शन में बीफ के इस्तेमाल की परमिशन मांगी थी। सरफराज का दावा है कि उन्हें इसके मना कर दिया गया। उनका दावा है कि फंक्शन में सिर्फ चिकन मीट इस्तेमाल करनी की ही इजाजत दी गई।

गौरतलब है कि अवैध बूचड़खानों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई के विरोध में उत्तर प्रदेश के मीट कारोबारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। हालांकि ये हड़ताल अघोषित तौर पर दो दिन पहले से ही चल रही है लेकिन सोमवार से इसे राज्य भर में लागू किया जा रहा है। प्रशासन की कार्रवाई के चलते ज्यादातर मीट की दुकानों के बंद होने की स्थिति में आ जाने से अब मांस व्यापारियों के संगठन ने राज्य भर में हड़ताल करके सरकार के इस फैसले के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.