सबसे तेज नेटवर्क के ऐड को लेकर जिओ ने की एयरटेल के खिलाफ शिकायत, ओकला को दिया कानूनी नोटिस - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सबसे तेज नेटवर्क के ऐड को लेकर जिओ ने की एयरटेल के खिलाफ शिकायत, ओकला को दिया कानूनी नोटिस

JIO, Telecom Operator, Reliance Jio, ASCI, Bharti Airtel, Broadband Speed Tester, Ookla
नई दिल्ली। मोबाइल ऑपरेटरों में कीमत युद्ध के साथ ही नेटवर्क की स्पीड के दावे को लेकर भी होड़ मची हुई है। भारती एयरटेल के खुद को सबसे तेज नेटवर्क मोबाइल ऑपरेटर बनाने वाले विज्ञापन को रिलायंस जियो ने भ्रामक और झूठा बताया है। इसे लेकर जिओ ने एयरटेल के खिलाफ शिकायत की है, इसके साथ ही एयरटेल को तेज नेटवर्क का सर्टिफिकेट देने वाली कंपनी ओकला को भी कानूनी नोटिस दिया है। जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) में शिकायत कर इस विज्ञापन को वापस लेने की मांग की है।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी जिओ ने कहा कि स्पीडटेस्ट एप्लिकेशन की मालिक कंपनी ओकला इस तरह की रेटिंग देने के लिए पैसा लेती है। कंपनी ने उसी तिमाही के लिए उससे भी संपर्क किया था। एएससीआई को भेजे अपने पत्र में मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने कहा है कि विज्ञापन के जरिये एयरटेल का दावा पूरी तरह झूठा, भ्रामक और गुमराह करने वाला है। एयरटेल ने स्पीड टेस्ट कराने वाली कंपनी ओकला के साथ मिलकर यह फर्जीवाड़ा किया है। जियो ने काउंसिल को बताया है कि इस संबंध में उसने ओकला को कानूनी नोटिस भेजा है।

टेलीकॉम कंपनी जिओ का कहना है कि एयरटेल के मोबाइल इंटरनेट स्पीड को आंकने के लिए अख्तियार किया गया तरीका पूरी तरह गलत है। इसे टेस्टिंग कंपनी ने भी स्वीकार किया है। यह जरूरी नहीं है कि ओकला ने एयरटेल के नेटवर्क पर इंटरनेट की जो स्पीड बताई है, वह उसी के नेटवर्क की हो। जियो ने आरोप लगाया है कि ब्रॉडबैंड गत परीक्षा ओकला के साथ साठगांठ में यह दावा गलत मंशा से किया गया है।

जियो ने अपनी शिकायत में कहा है कि एयरटेल का खुद को सबसे तेज नेटवर्क बताने का दावा गलत, गुमराह करने वाला है। यह दावा गलत मंशा से ओकला, एलएलसी के साथ साठगांठ में किया गया है। इस बारे में संपर्क करने पर एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी को ब्रॉडबैंड परीक्षण में वैश्विक रूप से अग्रणी ओकला ने सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क का दर्जा दिया है।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.